लॉगिन

भारत में टैस्टिंग के दौरान दिखी रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450

बड़ी हिमालयन के वर्तमान हिमालयन 411 के मुकाबले उल्लेखनीय तकनीक बदलाव और अधिक शक्तिशाली होने की उम्मीद है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 19, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आगामी रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को भारतीय सड़कों पर फिर से परीक्षण करते हुए देखा गया है. यह रॉयल एनफील्ड के बड़े मध्य-क्षमता मॉडल के एक लाइन-अप का हिस्सा बनने के लिए तैयार है. हिमालयन 450 को एक बिल्कुल नए चेसिस पर विकसित किए जाने के साथ-साथ एक नया इंजन मिलने की उम्मीद है. हिमालयन ने रॉयल एनफील्ड के लिए जो एंट्री-लेवल एडवेंचर आइडिया शुरू किया था, उस पर निर्माण करने का विचार है, लेकिन इसे और अधिक साहसी और क्षमतावान बनाने के साथ. 

    यह भी पढ़ें: रॉयल एन्फील्ड हंटर 350 का रिव्यू: बनी कंपनी की सबसे सस्ती बाइक

    पूरी तरह से ढका हुआ परीक्षण मॉडल वीडियो में कैद हो गया, हालांकि बाइक को केवल पीछे के एंगल से देखा गया था. वीडियो में ही बाइक के बारे में कुछ विवरण सामने आए हैं जैसे कि हाई-सेट रियर फेंडर हाउसिंग नंबर प्लेट और टेल-लैंप और सवार के लिए अपराइट सीटिंग पोजीशन. एक साड़ी गार्ड भी दिखाई दे रहा था - भारत में एक अनिवार्य फिटमेंट, एक छोटी सीधी फ्लाई स्क्रीन और एक उच्च-सेट सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट पॉड भी मोटरसाइकिल में देखा जा सकता है. 

    Royal
    भारत में टैस्टिंग के दौरान नज़र आई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450

    अंतरराष्ट्रीय सड़कों पर देखी गई मोटरसाइकिल की पिछली तस्वीरों से डिज़ाइन के बारे में अधिक पता चला है और वर्तमान हिमालयन के समान डिज़ाइन में कई बदलाव किये गए थे. 450, 411 की तुलना में लंबे व्हीलबेस के साथ आती है साथ ही ईंधन टैंक भी बड़ा और लंबा लग रहा था. परीक्षण मॉडल को ईंधन टैंक के साथ-साथ जेरी कैन होल्डर जैसे तत्वों के साथ आगे और पीछे लंबी यात्रा सस्पेंशन मिला है, जिसे वर्तमान 411 से बरकरार रखा गया है.

    Royal

    तस्वीरों में हिमालयन 450 का लंबा ट्रैवल सस्पेंशन, एक लम्बा फ्यूल टैंक, एक लंबी स्प्लिट सीट और एक उभरा हुआ पिछला हिस्सा दिखाया गया है. ऐसा लगता है कि मोटरसाइकिल हिमालयन 411 की तुलना में लंबे व्हीलबेस के साथ आती है. छोटी फ्लाईस्क्रीन और फ्यूल टैंक के चारों ओर जेरीकैन होल्डर को वर्तमान हिमालयन से लिया गया है. हिमालयन 450 मोटरसाइकिल में बड़े आगे के पहिये के साथ कंपित व्हील सेट-अप भी मिला है. तस्वीरों में दोनों सिरों पहियों पर डिस्क ब्रेक भी दिखाई दे रहे थे.

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड हंटर 350 लॉन्च हुई, कीमतें ₹ 1.50 लाख से शुरू

    इंजन की बात करें तो, जबकि विवरण की पुष्टि की जानी बाकी है, नई हिमालयन 450 में उच्च क्षमता वाला लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलने की उम्मीद है. इंजन में दो ओवरहेड कैम सेट-अप की सुविधा होने की संभावना है और इसे स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है. नई हिमालयन 450 के अगले साल किसी समय पेश होने की उम्मीद है.

    फोटो आभार: ON TWO WHEELS BEN, MCN

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें