लॉगिन

सुज़ुकी भारत में जल्द लॉन्च करेगी बिल्कुल नई GSX-S750, मिलेगा दमदार इंजन

कंपनी ने बाइक को भारत में लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं और इस महीने के अंत या मई 2018 में GSX-S750 लॉन्च की जाएगी. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 19, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुज़ुकी GSX-S750 एक मिडिलवेट स्पोर्ट नैकेड मोटरसाइकल है जिसे सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया था. अब कंपनी ने इस बाइक को भारत में लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं और इस महीने के अंत या मई 2018 की शुरुआत में GSX-S750 देश में लॉन्च की जाएगी. लॉन्च से पहले ही हम निश्चित ही इस बाइक को चलाकर देखेंगे और इसकी जानकारी आप लोगों को मुहैया कराएंगे. भारत में इस मिडिलवेट बाइक का मुकाबला ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल और कावासाकी ज़ैड900 जैसी बाइक्स से होगा. दिखने में यह बाइक सुज़ुकी की दमदार बाइक GSX-S1000 जैसी है, यहां तक कि इस बाइक को GSX-ज़ैड900 का छोटा रूप भी कहा जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : सुज़ुकी अगले महीने देश में लॉन्च करेगी नई GSX-S750 स्ट्रीट फाइटर, जानें अनुमानित कीमत
     
    सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने बिल्कुल नई GSX-S750 का अगला हिस्सा आकर्षक बनाया है और मजबूत फ्यूल टैंक के साथ पूरी तरह डिजिटल एलसीडी डैश, ABS और 4-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है. सुज़ुकी GSX-S750 में 749cc का इन-लाइन 4-सिलेंडर इंजन लगाया गया है, यह इंजन 10500 rpm पर 113 bhp पावर और 9500 rpm पर 81 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस बाइक को दमदार इंजन देने के साथ ही राज़ाना इस्तेमाल किए जाने के हिसाब से भी उन्नत किया है. बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है और इसके अगले हिस्से में 41mm कायाबा फोर्क्स दिए हैं, वहीं पिछले हिस्से में 7-स्टेप प्रीलोड अडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : सुज़ुकी ने लॉन्च की फ्यूल इंजैक्शन तकनीक वाली इंट्रूडर FI, एक्सशोरूम कीमत ₹ 1.06 लाख
     
    सुज़ुकी GSX-S750 की पावर डिलिवरी और हैंडलिंग भी उतनी ही बेहतरीन होने की उम्मीद है जैसी सुज़ुकी GSX-S1000 में दी गई है. सुज़ुकी हायाबूसा के बाद GSX-S750 भारत में असेंबल होने वाली दूसरी बड़ी बाइक होगी. इस बाइक की कीमत इसकी सफलता के लिए बहुत अहमियत रखने वाली है क्योंकि अगर सुज़ुकी इसकी कीमत 7.5-8.5 लाख रुपए के बीच में रखती है तो ये बाइक मिडिलवेट सैगमेंट में काफी खलबली मचा सकेगी. इस कीमत के आसपास बाइक का मुकाबला करने के लिए ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल, कावासाकी Z900, यामाहा MT-09 और होंडा CBR650F मौजूद हैं.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें