लॉगिन

स्विच मोबिलिटी के भारत में बने मॉडल अन्य बढ़ते बाज़रों में भी किये जाएंगे निर्यात

स्विच मोबिलिटी के अनुसार कंपनी के भारत में तैयार किये गए मॉडल अन्य बढ़ते बाजारों में निर्यात किये जाएंगे.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 23, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्विच मोबिलिटी ने इस साल EiV 12 सिंगल-डेकर बस और हाल ही में EiV 22 इलेक्ट्रिक डबल-डेकर बस के लॉन्च के साथ भारतीय यात्री गतिशीलता क्षेत्र में प्रवेश किया. हालाँकि, कंपनी वर्तमान में केवल अपने  दो इलेक्ट्रिक मॉडल पर ध्यान केंद्रित कर रही है, लेकिन इसकी योजना भारत को अन्य विकासशील बाजारों के लिए वाहनों का उत्पादन केंद्र बनाने की है.

    कारएंडबाइक से बात करते हुए, स्विच मोबिलिटी इंडिया के सीईओ, महेश बाबू ने कहा, “हम भारत में अपने वाहनों के उत्पादन और समान बढ़ते बाजारों में निर्यात पर ध्यान देंगे. हमारी नज़र मध्य पूर्व पर है, हमारी नज़र दक्षिण पूर्व एशिया पर है और हम अफ्रीका को भी देख रहे हैं."

    यह भी पढ़ें: स्विच मोबिलिटी भारत के लिए छोटी इलेक्ट्रिक बसों का कर सकती है निर्माण

    महेश बाबू ने कहा कि स्विच की मूल कंपनी अशोक लीलैंड के वैश्विक बाजारों में 50 से अधिक टच प्वाइंट हैं और स्विच भविष्य में भारत से अपने मॉडलों का निर्यात करने के लिए इनका लाभ उठाना चाहता है.

    Switchस्विच मोबिलिटी ने इस साल भारत में 2 इलेक्ट्रिक बसें लॉन्च कीं - EiV 12 और EiV 22 डबल-डेकर

    उन्होंने कहा, “जैसा कि आप जानते हैं अशोक लीलैंड के देश के बाहर लगभग 50 टच पॉइंट हैं और हम उन सभी का लाभ उठाएंगे. उनमें से कुछ (मॉडल) भारत से जाएंगे. जैसा कि आप जानते हैं हमारे पास यूके और स्पेन में प्लांट हैं. बाएं-हाथ ड्राइव वाले वाहन बाजारों के लिए स्पेन से जाएंगे तथा दाएं-हाथ ड्राइव वाले वाहन बाजारों के लिए यूके के उत्पादन प्लांट से जाएंगे. भारत जैसे बढ़ते बाजारों के लिए उत्पाद भारत से ही किया जाएगा.”

    यह भी पढ़ें: स्विच मोबिलिटी ने भारत में नई EiV 22 इलेक्ट्रिक डबल डेकर बस पेश की

    स्विच मोबिलिटी, जिसे पहले ऑप्टारे के नाम से जाना जाता था, के पास पहले से ही यूके में एक स्थापित उत्पादन प्लांट है, कंपनी ने प्लांट के लिए स्पेन में भी जमीन खरीदी है. स्पैनिश प्लांट में अगले साल किसी भी समय परिचालन शुरू होने की उम्मीद है.

    स्विच इंडिया जो वर्तमान में तमिलनाडु में अशोक लीलैंड के एन्नोर प्लांट से अपनी इलेक्ट्रिक बसों को पेश करती है, रिपोर्टों के अनुसार कंपनी अब एक निजी उत्पादन प्लांट विकसित करने पर विचार कर रही है, जहां से वह इलेक्ट्रिक बसों और हल्के कार्मशियल वाहनों के भविष्य की लाइन-अप को शुरू करेगी.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on August 23, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें