लॉगिन

टाटा मोटर्स ने लॉन्च किया नया योद्धा 2.0, इंट्रा वी20 सीएनजी और इंट्रा वी50 पिकअप ट्रक

इंट्रा बाय-फ्यूल टाटा का पहला एक टन सीएनजी पिकअप है, जबकि अपडेटेड योद्धा और इंट्रा वी50 अधिक भार वहन ढोने की क्षमता के साथ आते हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 26, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अपने अपडेटेड हल्के, मध्यम और भारी कमर्शियल वाहनों रेंज को लॉन्च करने के बाद टाटा मोटर्स ने अब अपना ध्यान अपने पिकअप ट्रक की तरफ लगा दिया है. बदली गई इंट्रा रेंज में नए वैरिएंट शामिल किये गए हैं, जबकि नए वैरिएंट के साथ-साथ योद्धा को भी एक नया डिज़ाइन बदलाव मिला है.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स ने अपने हल्के, भारी व मध्य भार वाले ट्रकों की नई रेंज पेश की

     इंट्रा से शुरू करते हुए, इस श्रेणी में सबसे बड़ा अतिरिक्त नया द्वि-ईंधन V20 और नया V50 है. V20 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 106 Nm तक का टार्क विकसित करता है और इसे पेट्रोल और सीएनजी पर चलाया जा सकता है.

    TataV20 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जिसे पेट्रोल और CNG पर चलाया जा सकता है

    टाटा का दावा है कि  V20 द्वि-ईंधन की मारक क्षमता 700 किमी तक है और यह 1000 किलोग्राम तक भार ढो सकता है. इस बीच V50 1,500 किग्रा पेलोड क्षमता के साथ रेंज का नया भारी वाहन है. V50 एक 1.5-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 220Nm का टार्क विकसित करता है. टाटा ने बाकी इंट्रा रेंज को भी नए फीचर्स जैसे गियर शिफ्ट एडवाइजर और स्टैंडर्ड फिट एयर कंडीशनिंग के साथ अपडेट किया है.

    Tataटाटा ने गियर शिफ्ट एडवाइजर और स्टैंडर्ड फिट एयर कंडीशनिंग के साथ इंट्रा रेंज में भी बदलाव किया है

    योद्धा की ओर बढ़ते हुए, कार निर्माता ने अपने पिकअप को एक नए एडिशन - योद्धा 2.0 के साथ एक डिज़ाइन ओवरहाल दिया है. योद्धा 2.0 को एक उन्नत ढुलाई क्षमता मिली है, जिसे अब 2 टन तक ले जाने के लिए रेट किया गया है. आगे ले जाने से पहले परिचित 2.2-लीटर डीजल के साथ इंजन पहले से अपरिवर्तित रहता है.

    Tataयोद्धा 2.0 को 2 टन तक भार वहन करने की क्षमता के साथ आता है

    पहले की तरह आपको अभी भी क्रू कैब का विकल्प मिलता है और साथ ही कम 1,200 किग्रा, 1,500 किग्रा और 1,700 किग्रा भार उठाने की क्षमता वाले वेरिएंट भी मिलते हैं. योद्धा 4x4 में भी बिक्री के लिए उपलब्ध है.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स ने कार्मशियल वाहनों के लिए नया सिंथेटिक इंजन ऑयल पेश किया

    श्रंखला को अब एक अधिक मस्कुलर डिज़ाइन भी मिलता है. आगे के चहरे पर नए हेडलैंप, एक पुन: डिज़ाइन की गई ग्रिल और एक नए धातु बम्पर के साथ भारी रूप से अपडेट किया गया है. योद्धा को व्यापक और अधिक रोपित रूप देते हुए फेंडर को भी संशोधित किया गया है. टाटा का कहना है कि इन नए मॉडलों की डिलेवरी 26 सितंबर से शुरू हो गई है और पहले दिन 1,000 इकाइयों की डिलेवरी की जाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें