लॉगिन

टेस्ला मॉडल 3 में ब्रकिंग की परेशानी को ऐलोन मस्क ने स्वीकारा, जल्द मरम्मत का वादा

टेस्ला के चीफ एग्ज़िक्यूटिव ऑफिसर ऐलोन मस्क ने नई टेस्ला मॉडल 3 सिडान में आई खराबी की बात मानी है. टैप कर जानें क्या है इस परेशानी के पीछे की मामला?
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 23, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलैक्ट्रिक कारों के लिए बेहद कम समय में टेस्ला दुनियाभर में मशहूर हो गई है और ऐलोन मस्क का नाम ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में छाया हुआ है. टेस्ला के चीफ एग्ज़िक्यूटिव ऑफिसर ऐलोन मस्क ने बिल्कुल नई टेस्ला मॉडल 3 सिडान में आई खराबी की बात मानी है. टेस्ला मॉडल 3 के ब्रेक्स में कोई परेशानी आ रही थी और कंपनी ने कहा है कि ब्रेकिंग में आई इस समस्या को कुछ ही दिनों में सॉफ्टवेयर अपडेट करके ठीक किया जाएगा. इंफ्लुएंशियल यूएस मैगज़ीन में टेस्ला ग्राहकों की रिपोर्ट छाती गई थी जिसके जवाब में ऐलोन मस्क ने कहा है कि ग्राहकों ने इस कार के दो अलग वर्ज़न चलाकर देखें हैं और पुराने वर्ज़न में इस खामी को इलाज कर दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : इस अनोखी कार के बीच में फिट की जाएगी मोटरसाइकल, फोर्ड ने पेटेंट कराया डिज़ाइन
     
    सितंबर 2017 से टेस्ला के स्टॉक में 100 डॉलर की कमी दर्ज की जा रही थी जो मंगलवार को लगभग 1 प्रतिशत और सोमवार को लगभग 3 प्रतिशत वृद्धि पर बंद हुआ है. ऐलोन मस्क ने ट्विटर पर कहा कि, “आने वाले समय में कार को और भी उन्नत बनाने के लिए और टेस्ला मॉडल 3 के ब्रेक्स में आई खामी को जबतक दूर नहींकिया जाता, तबतक टेस्ला रुकेगी नहीं. टेस्ला तबतक नहीं रुकेगी जबतक मॉडल 3 के ब्रेक्स को बाकी ऑटोमैटिक कारों से बेहतर नहीं बना लिया जाता.” ऐलान मस्क ने ट्विटर पर आगे लिखा कि, “ग्राहकों की ये रिपोर्ट प्रोडक्शन से पहले की कारों के आधार पर बनाई गई है, अब मॉडल 3 का ड्राइव कम्फर्ट के साथ हवा की कम आवाज़ और ऐसे की कई सुधार किए गए हैं. मैं अनुरोध करता हूं कि ग्राहक कार का ताज़ा प्रोडक्शन मॉडल चलाकर देखें.”

    ये भी पढ़ें : ना सड़क पर चलेगी, ना आसमान में उडेगी, पानी में गोता लगाएगी कार, जल्द होगी शोकेस
     
    इन रिपोर्ट्स में कहीं भी किसी भी टेस्ट की गई कार की कोई उम्र नहीं चिन्हित की गई है, ऐसे में ऐलान मस्क ने इस रिव्यू को अजीब बताया है. मस्क ने कहा कि, इन कारों में ब्रेक लगाने पर कार रुकने का अंतर एबीएस यानी एंटी-स्किड ब्रेकिंग सिस्टम की वजह से हो सकता है जो केलिब्रेशन एल्गोरिदम पर काम करता है. एनालिस्ट्स का मानना है कि इस मैगज़ीन में छपर खबर टेस्ला के लिए बुरा विज्ञापन है. कस्टमर्स रिसर्च हाउस ग्लोबलडाटा रिटेल के मैनेजिंग डायरेक्टर नील सॉन्डेर्स ने कहा कि, “जहां टेस्ला पसंद करने वाले लागों पर इस अर्टिकल का कोई असर नहीं होगा, वहीं कैज़ुअल ग्राहकों पर इसका काफी फर्क पड़ सता है.”
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें