लॉगिन

निसान ने हटाया बिल्कुल नई फुल-साइज़ SUV टेरा से पर्दा, टोयोटा फॉर्च्यूनर से होगा मुकाबला

निसान लंबे समय से फुल-साइज़ SUV के बाज़ार से दूरी बनाए हुए थी जहां काफी मुकाबला पहले से मौजूद है. लेकिन अब जापान की कार मेकर कंपनी ने अपनी बिल्कुल नई फुल-साइज़ SUV टेरा ने पर्दा हटा लिया है. निसान ने इस कार को लेटेस्ट लैडर-ऑन-फ्रेम पर बनाया है. टैप कर जानें कितनी दमदार होगी नई SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 27, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान लंबे समय से फुल-साइज़ SUV के बाज़ार से दूरी बनाए हुए थी जहां काफी मुकाबला पहले से मौजूद है. लेकिन अब जापान की कार मेकर कंपनी ने अपनी बिल्कुल नई फुल-साइज़ SUV टेरा ने पर्दा हटा लिया है. निसान ने इस कार को लेटेस्ट लैडर-ऑन-फ्रेम पर बनाया है और इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और इसुज़ु एमयू-एक्स जैसी इसी सैगमेंट की बाकी कारों से होगा. कंपनी ने इस कार को निसान पिक-अप ट्रक नवारा की अंडरपिनिंग दी गई हैं साथ ही यह इसका मुकाबला भी करेगी, इसके साथ ही इसका मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ एक्स-क्लास से भी होगा. निसान टेरा का पब्लिक डेब्यू इस साल के अंत में होने वाले बीजिंग मोटर शो में किया जाएगा.
     
    2018 nissan terra
    इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और इसुज़ु एमयू-एक्स जैसी इसी सैगमेंट की बाकी कारों से होगा
     
    नई निसान टेरा की डिज़ाइन नवारा पिक-अप जैसी ही रखी गई है और कार की बाकी स्टाइलिंग बाकी निसान SUV जैसी ही है. निसान पिक-अप से तुलना करने पर टेरा में अगला और पिछला बंपर नया है जिससे SUV को बेहतरीन लुक मिलता है. निसान टेरा के पिछले हिस्से को बिल्कुल नया रूप दिया गया है जिसमें एलईडी टेललाइट्स और कुछ क्रोम वर्क दिया गया है. कार के इंटीरियर की बात करें तो निसान ने इस SUV में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए हैं. इसके साथ ही कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया है और इसकी पिछली सीट फोल्डेबल है.

    ये भी पढ़ें : शानदार दिखती है टाटा की नई कॉन्सेप्ट SUV H5X, 10 पॉइंट में पाएं इसकी पूरी जानकारी
     
    2018 nissan terra
    SUV में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए हैं
     
    निसान ने 2018 टेरा SUV में 2.3-लीटर का सिर्फ डीजल इंजन मुहैया कराया है जो 4-सिलेंडर वाला है. माना जा रहा है कि कंपनी आने वाले समय में इसका 2.5-लीटर ऑयल बर्नर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी देगी. इस कार के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा, इसके साथ ही ऑल-व्हील ड्राइव भी मुहैया कराया जाएगा. निसान ने कहा है कि पहले टेरा को चीन में बेचा जाएगा और फिर चुनिंदा एशियाई देशों में इसे लॉन्च किया जाएगा. भारतीय संदर्भ में माना जा रहा है कि कंपनी इसे देश में भी लॉन्च करेगी और निसान पहले ही भारत में अपने वाहनों को बेच रही है और वास्तव में भारत का SUV बाज़ार काफी गर्म है.

    ये भी पढ़ें : डेट्रॉइट मोटर शो 2018: निसान ने शोकेस की शानदार लुक वाली SUV, जानें कार के फीचर्स
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय निसान मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें