लॉगिन

ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल RS मोटरसाइकल भारत में की गई रिकॉल, जानें क्या है इसकी वजह

ट्रायम्फ ने बयान जारी करते हुए कहा है कि लगभग 100 प्रभावित मोटरसाइकल हैं जिन्हें रिकॉल किया गया है. टैप कर जानें कितनी ट्रायम्फ बाइक्स की गई रिकॉल?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 29, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ट्रायम्फ मोटरसाइकल इंडिया ने एक रिकॉल इशू किया है जिसमें कंपनी की बाइक स्ट्रीट ट्रिपल आरएस के स्विचगियर में खामी आ जाने से भारत में कुछ बाइक्स रिकॉल की गई हैं. ट्रायम्फ ने बयान जारी करते हुए कहा है कि लगभग 100 प्रभावित मोटरसाइकल हैं जिन्हें रिकॉल किया गया है और बाइक में ज़रूरी मरम्मत के लिए डीलरशिप प्रभावित बाइक्स के मालिकों से संपर्क करेगी. इन बाइक्स के स्विचगियर के खराब पुर्ज़े को या तो ठीक किया जाएगा या बदल दिया जाएगा. ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आरएस की कुछ यूनिट के बाइं ओर स्विच क्यूब में कुछ दिक्कत हो रही है जिससे स्विच पर पानी पड़ते ही बाइक के इंडिकेटर्स और मेन बीम एकसाथ काम करने लगे थे.
     
    ट्रायम्फ इंडिया की इस बाइक की मैन्युफैक्चर के समय स्विचगयिर संभवतः सही तरीके से सील नहीं हो पाया है जिससे पानी रिसककर अंदर पहुंचने लगा था जो खराब मौसम या बाइक धुलवाने के समय हो रहा था. यह खामी राइडर को काफी नुकसान पहुंचा सकती है, खासतौर पर हैडलाइट के अचानक बंद हो जाने पर. ट्रायम्फ ने स्ट्रीट ट्रिपल आरएस भारत में पिछले साल लॉन्च की थी और इसकी एक्सशोरूम कीमत 10.55 लाख रुपए है. कंपनी इस बाइक को दो वेरिएंट्स - स्ट्रीट ट्रिपल एस और रेन्ज टॉप मॉडल स्ट्रीट ट्रिपल आरएस जो मॉडल रिकॉल से प्रभावित हुआ है.

    ये भी पढ़ें : 2018 ट्रायम्फ टाइगर 1200 ऐडवेंचर मोटरसाइकल भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 17 लाख
     
    ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल RS भारत में बिकने वाली सबसे मज़ेदार बाइक्स में है जो परफॉर्मेंस नैकेड बाइक है. बाइक में 765cc का इन-लाइन, 3-सिलेंडर इंजन दिया है जो 11700 rpm पर 121 bhp पावर और 10800 rpm पर 77 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. ट्रायम्फ की भारत में कुल 16 डीलरशिप है और कंपनी इस साल के अंत तक इसे 20 तक पहुंचाना चाहती है. वित्तीय वर्ष 2017-18 में ट्रायम्फ ने भारत में कुल 1,175 यूनिट मोटरसाइकल बेची हैं.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ट्रायंफ स्‍ट्रीट ट्रिपल पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ट्रायंफ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें