लॉगिन

नवंबर 2020 में लॉन्च होने वाली कारें: त्योहारों के मौसम में आ रहे हैं यह सभी वाहन

हमने अक्टूबर 2020 में कई सारे वाहनों को लॉन्च होते देखा है और नवंबर में भी यही माहौल बना रहेगा, क्योंकि दीपावली अब सिर्फ दो हफ्ते बाद आने वाली है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

5 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 27, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में त्योहारों का मौसम शुरू हो चुका है और वाहन निर्माताओं ने अपने कुछ वाहन बाज़ार में लॉन्च कर दिए हैं और कुछ वाहनों को लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर चुके हैं. हमने अक्टूबर 2020 में कई सारे वाहनों को लॉन्च होते देखा है और नवंबर में भी यही माहौल बना रहेगा, क्योंकि दीपावली अब सिर्फ दो हफ्ते बाद आने वाली है. ऐसे में हम आपको मर्सिडीज़ की भारत में बनी पहली AMG कार GLC 43 कूप से लेकर लंबे समय से इंतज़ार करवा रही नई जनरेशन ह्यून्दे i20 तक उन कारों के लॉन्च की जानकारी दे रहे हैं जिन्हें भारतीय बाज़ार में नवंबर 2020 में पेश किया जाएगा.

    08s1ifc4मर्सिडीज़ की भारत में बनी पहली AMG कार GLC 43 कूप

    मर्सिडीज़-AMG GLC 43 कूप

    मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया देश में बनाई गई नई AMG GLC 43 कूप को 3 नवंबर 2020 को भारत में लॉन्च करेगी. यह पहली मेड-इन-इंडिया AMG कार होगी और कूप SUV का उत्पादन कंपनी के पुणे के नज़दीक चाकन प्लांट में किया जाएगा. जहां हमारे बाज़ार में पिछले कुछ दो साल से बेची जा रही है, लेकिन अब जो मॉडल लॉन्च किया जाएगा वो SUV का फेसलिफ्ट वर्जन होगा जिसे पिछले साल वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गया है. इस परफॉर्मेंस SUV के साथ 3.0-लीटर का वी6 बाईटर्बो इंजन दिया जाएगा जो 385 bhp पावर और 520 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है. यह इंजन 4.9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ता है और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है.

    p2v72hbडीलरशिप स्तर पर बिल्कुल नई ह्यून्दे i20 की बुकिंग शुरू कर दी गई है

    नई जनरेशन ह्यून्दे i20

    ह्यून्दे भारत में नई जनरेशन i20 प्रिमियम हैचबैक लॉन्च करने के बहुत करीब है और अब डीलरशिप स्तर पर बिल्कुल नई ह्यून्दे i20 की बुकिंग शुरू कर दी गई है. हमने इस कार की जानकारी के लिए कई डीलरशिप पर बात की है और उन्होंने बताया कि नवंबर में कहीं नई जनरेशन i20 को लॉन्च किया जाएगा. ह्यून्दे इंडिया ने आगामी प्रिमियम हैचबैक के स्कैच हाल में जारी किए हैं और हम कई बार इस कार को टेस्टिंग के समय भी देख चुके हैं. नई 2020 ह्यून्दे i20 के साथ संभवतः BS6 इंजन के कई विकल्प उपलब्ध कराए जाएंगे जिनमें 1.2-लीटर पट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल हो सकते हैं. कार के साथ मैन्युअल गियरबॉक्स सामान्य रूप से मिलेगा और विकल्प के तौर पर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया जाएगा.

    ufaavep4कार के साथ 3.0-लीटर टीएफएसआई इंजन मिलेगा

    ऑडी S5 स्पोर्टबैक

    इस साल भारतीय बाज़ार में लॉन्च की जाने वाली ऑडी की छठीं कार S5 स्पोर्टबैक होगी. इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने बिल्कुल नई और अपनी सबसे किफायती कार ऑडी Q2 के लॉन्च पर इस कार के लॉन्च किए जाने की जानकारी दी है. ऑडी की 4 दरवाज़ों वाली ये कूप सेडान बड़े आकार की सिंगल-फ्रेम ग्रिल, LED हैंडलैंप्स के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और ग्लू सिग्नेचर एलिमेंट के साथ आएगी. कार के साथ 19-इंच के 5-आर्म-पायलोन डिज़ाइन व्हील्स दिए जाएंगे और S5 स्पोर्टबैक में झुकती हुई छत मिलेगी. कार के साथ 3.0-लीटर टीएफएसआई इंजन मिलेगा जो 349 bhp पावर और 500 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है. इसकी मदद से 4.5 सेकंड में ही कार 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं कंपनी इस इंजन के साथ 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देगी.

    ये भी पढ़ें : मेड-इन-इंडिया मर्सिडीज़-AMG GLC 43 कूप SUV के लॉन्च की तारीख सामने आई

    9o4fthv8मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV को CMF-A प्लस प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है

    निसान मैग्नाइट

    निसान ने 21 अक्टूबर 2020 को बिल्कुल नई मैग्नाइट से पर्दा हटाया है. आगामी मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV निसान की भारत में पहली सबकॉम्पैक्ट SUV होगी सीएनएफ-ए प्लस प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो फिलहाल रेनॉ ट्राइबर में इस्तेमाल किया जा रहा है. निसान मैग्नाइट को जापान में डिज़ाइन किया गया है और भारत में इस सबकॉम्पैक्ट SUV का उत्पादन किया जाएगा जो घरेलू और विदेशी बाज़ार के लिए होगा. निसान मैग्नाइट के साथ अच्छी स्टाइल, क्रोम का भरपूर इस्तेमाल, बहुत सारी क्लैडिंग और कई सारे प्रिमियम फीचर्स दिए गए हैं जिनमें LED प्रोजैक्टर लाइट्स, डीआरएल, दो रंगों में छत, स्पोर्टी अलॉय और LED टेललैंप्स शामिल हैं. मैग्नाइट के साथ 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो मैन्युअल और सीटीवी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा. निसान संभवतः इस कार को दिवाली के बाद लॉन्च कर सकती है जो 14 नवंबर को है.

    c05macb82020 फोर्स गुरखा के साथ मर्सिडीज़-बेंज़ से लिया 2.6-लीटर डीजल इंजन दिया गया है

    फोर्स गुरखा BS6

    भारत में जल्द लॉन्च होने वाली BS6 फोर्स गुरखा टेस्टिंग के समय बिना किसी स्टिकर के दिखाई दी है. SUV का टेस्ट मॉडल 2020 फोर्स गुरखा का टॉप वेरिएंट लग रहा है जिसकी डिज़ाइन लैंग्वेज तो पहले जैसी ही है, लेकिन इसके साथ कई सारे बदलाव देखने को मिले हैं. ऑफ-रोडर का नया मॉडल सिंगल-स्लेट ग्रिल, गोलाकार हैडलैंप्स के साथ इंटीग्रेटेड LED डीआरएल और बदले हुए टेललाइट्स जैसे कई बदलावों के साथ आया है. 2020 फोर्स गुरखा के साथ मर्सिडीज़-बेंज़ से लिया 2.6-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो BS6 मानकों वाल है. यह इंजन ओएम616 परिवार का है और 89 bhp पावर के साथ 260 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है. फोर्स मोटर इंडिया ने इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स सामान्य तौर पर दिया है जो मैन्युअल 4 बाय 4 ड्राइव सिस्टम के साथ आता है.

    ये भी पढ़ें : जल्द आने वाली नई जनरेशन ह्यून्दे i20 के स्कैच जारी किए गए

    f8fs7fm8दिखने में पिअ-अप को डिज़ाइन और स्टाइल अपग्रेड मिलेंगे

    नई इसुज़ु डी-मैक्स वी-क्रॉस

    नई जनरेशन इसुज़ु डी-मैक्स वी-क्रॉस भारत में लॉन्च की जाने वाली एक और ऑफ-रोड SUV होने वाली है. हाल में SUV की टीज़र इमेज इंटरनेट पर सामने आई है जिससे साफ होता है कि भारतीय बाज़ार में जल्द लॉन्च किया जाने वाला है. प्रिमियम लाइफ-स्टाइल पिक-अप को नई जनरेशन में पेश किया जाएगा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. दिखने में पिअ-अप को डिज़ाइन और स्टाइल अपग्रेड मिलेंगे जिनमें डबल स्लैट ग्रिल, LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ LED डीआरएल और ट्विन LED फॉगलैंप्स शामिल हैं. पिछले हिस्से में आड़े LED टेललैंप्स दिए गए हैं जो डुअल-स्क्वैर लैंप्स के साथ आते हैं, वहीं कार के टेलगेट की डिज़ाइन भी पूरी तरह बदल दी गई है. इंसुज़ु ने डी-मैक्स वी-क्रॉस के साथ 3.0-लीटर टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है जो 188 bhp पावर और 450 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स