लॉगिन

वॉल्वो ने भारत में लॉन्च की S90 और XC60 माइल्ड हाईब्रिड, दोनों की कीमत समान

यह लॉन्च कंपनी के क्लीन टेक्नोलॉजी की ओर बढ़ने का अगला कदम हैं जहां फिलहाल डीज़ल से दूर अब सिर्फ पेट्रोल इंजनों को चलन में लाया जा रहा है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 19, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वॉल्वो कार इंडिया ने पेट्रोल माइल्ड-हाईब्रिड सिस्टम के साथ 2021 मॉडल S90 सेडान और XC60 एसयूवी भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दी हैं. वॉल्वो S90 की एक्सशोरूम कीमत रु 61.9 लाख रखी गई है, वहीं XC60 की कीमत भी रु 61.9 लाख ही रखी गई है. यह लॉन्च कंपनी के क्लीन टेक्नोलॉजी की ओर बढ़ने का अगला कदम हैं जहां फिलहाल डीज़ल से दूर अब सिर्फ पेट्रोल इंजनों को चलन में लाया जा रहा है, और अगले दशक तक कंपनी पूरी तरह इलेक्ट्रिक होने का लक्ष्य लेकर चल रही है. यहां तक कि 2030 तक हम वॉल्वो की सभी कारों के इलेक्ट्रिक विकल्प देख सकते हैं. भारत में भी कंपनी का लक्ष्य बिक्री दोगुनी करने का है और इलेक्ट्रिक बाज़ार में गर्मी देखते हुए देश में इसी साल कंपनी ने वॉल्वो एक्ससी40 रीचार्ज ईवी लॉन्च करने का ऐलान भी कर दिया है.

    rt2rchgoकार को नए अलॉय व्हील्स मिले हैं और नए बॉडी कलर भी यहां कंपनी ने उपलब्ध कराए हैं

    वॉल्वो कार इंडिया ने XC60 की डिज़ाइन में मामूली बदलाव किए हैं जिनमें नई ग्रिल शामिल है जो अब ब्रांड के नए लोगों के साथ आई है, अगला और पिछला बंपर भी बदल गया है जो नई क्रोम लाइन के साथ आया है. कार को नए अलॉय व्हील्स मिले हैं और नए बॉडी कलर भी यहां कंपनी ने उपलब्ध कराए हैं. 2021 Volvo XC60 को एडीएएस सिस्टम के साथ ऑटोमैटिक ब्रेकिंग और टकराव की चेतावनी के अलावा पायलेट असिस्ट फंक्शन भी दिया गया है. कार को एंड्रॉइड-पावर्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिला है जो बिल्ट-इन गूगल ऐप्स और वॉइस असिस्टेंट के अलावा ब्रांड का डिजिटल सर्विस पैकेज भी मिला है. एसयूवी में 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 48-वोल्ट माइल्ड-हाईब्रिड सिस्टम के साथ आता है. दोनों मिलकर 247 बीएचपी ताकत और 350 एनएम पीक टॉर्क बनाते हैं और कंपनी ने इसे 8-स्पीड गियरबॉक्स सामान्य तौर पर दिया है.

    ये भी पढ़ें : क्रिकेटर पृथ्वी शॉ ने ख़रीदी नई बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज ग्रैन टूरिस्मो

    rruvt7q8S90  पेट्रोल माइल्ड-हाईब्रिड मॉडल को भी मामूली डिज़ाइन अपडेट्स दिए गए हैं

    वॉल्वो S90 की बात करें तो पेट्रोल माइल्ड-हाईब्रिड मॉडल को भी मामूली डिज़ाइन अपडेट्स दिए गए हैं और इसके साथ भी समान 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 48-वोल्ट माइल्ड-हाईब्रिड सिस्टम के साथ आता है. दोनों मिलकर 247 बीएचपी ताकत और 350 एनएम पीक टॉर्क बनाते हैं और कंपनी ने इसे 8-स्पीड गियरबॉक्स सामान्य तौर पर दिया है. इन दोनों मॉडल को पूरी तरह आयातित यूनिट के तौर पर बेचा जाएगा और भारतीय बाज़ार में XC60 का मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी, बीएमडब्ल्यू एक्स3, आगामी ऑडी क्यू5 फेसलिफ्ट और जगुआर एफ-पेस जैसी एसयूवी से होगा, वहीं S90 सेडान का मुकाबला 2021 मर्सिडीज़-बेंज़ ई-क्लास, बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज़, ऑडी ए6 और जगुआर एक्सएफ जैसी कारों से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय वॉल्वो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें