लॉगिन

BMW ने भारत में लॉन्च की 2018 मॉडल X3, शुरुआती कीमत Rs. 49.99 लाख

कंपनी की इस कार के एक्सड्राइव 20D लग्ज़री लाइन मॉडल के लिए आपको 56.70 लाख रुपए चुकाने होंगे. टैप कर जानें कितने दमदार इंजन के साथ लॉन्च हुई BMW X3?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 19, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW ने भारत में अपनी नई कार BMW X3 लॉन्च कर दी है जिसके एक्सड्राइव 20डी एक्सपिडिशन मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 49.99 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी की इस कार के एक्सड्राइव 20डी लग्ज़री लाइन मॉडल के लिए आपको 56.70 लाख रुपए चुकाने होंगे. BMW ने पहले ही चेन्नई स्थित अपने प्लांट में इस कार का उत्पादन और असेंबलिंग शुरू कर दी है. नई जनरेशन X3 भारत में कंपनी के पोर्टफोलियो की सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली बाइक है. लुक और डिज़ाइन के मामले में कंपनी ने कार को और भी आकर्षक बनाया है और कार में बड़े आकार की किडनी ग्रिल लगाई गई है जिसके साथ अलग होकर फुल एलईडी हैडलैंप क्लस्टर दिए गए हैं. कार के अगले बंपर को एयर इंटेक्स और एलईडी फॉगलैंप्स से रिप्रेश लुक दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : BMW ने भारत में लॉन्च किया 3-सीरीज़ का शेडो एडिशन, जानें क्या है कीमत
     
    BMW इंडिया ने नई कार में 18-इंच अलॉय व्हील्स दिए हैं और विकल्प के तौर पर 21-इंच अलॉय भी उपलब्ध कराए गए हैं जो सिर्फ टॉप मॉडल के साथ मिलेंगे. कार के पिछले हिस्से में 3डी एलईडी टेललैंप्स लगाए हैं. नई जनरेशन X3 को नए CLAR प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और इसका चेसिस भी मजबूत किया गया है. एक्सटीरियर में बदलाव के साथ ही कार के इंटीरियर में भी कई सारे बदलाव किए गए हैं जिनमें 6वीं जनरेशन आईड्राइव इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो अब टचस्क्रीन और वॉइस कंट्रोल भी दिया गया है. कार में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ अपडेटेड आईड्राइव मिला है. इसके अलावा कार में 600 वाट का हारमन कार्डन ऑडियो सिस्टम, BMW कनेक्टड्राइव, ऑटो डिफ्रेंशियल ब्रेक, डायनामिक ट्रैक्शन कंट्रोल, अडेप्टिव सस्पेंशन, हिल स्टार्ट असिस्ट और हिल डीसेंट कंट्रोल दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : BMW जल्द भारत में लॉन्च करेगी नई BMW X3, कंपनी ने घोषित की लॉन्च डेट
     
    BMW न्यू-जेन X3 में कंपनी ने 2.0-लीटर का डीजल इंजन लगाया है जो 190 bhp पावर और 400 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने कार में लगे इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है और ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया है जो एक्सड्राइव के नाम से BMW की कारों में दिया जाता है. कंपनी ने साफ किया है कि इस कार का पेट्रोल इंजन वाला मॉडल इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा. तीसरी जनरेशन BMW X3 का भारत में मुकाबला ऑडी Q5, मर्सडीज़-बैंज़ GLC, लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट और वॉल्वो XC60 जैसी कारों से होने वाला है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बीएमडब्ल्यू एक्स3 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें