लॉगिन

ट्रायम्फ मोटरसाइकल ने भारत में लॉन्च की स्क्रैंबलर 1200 XC, कीमत Rs. 10.73 लाख

ट्रायम्फ इंडिया ने भारत में इस मोटरसाइकल के XC वेरिएंट को लॉन्च किया है. जानें कौन से हैं वो दमदार फीचर्स जो बनाते हैं इस बाइक को एक हार्डकोर ऑफरोडर?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 28, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ट्रायम्फ मोटरसाइकल इंडिया ने भारत में नई ट्रायम्फ स्क्रैंबलर 1200 XC लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 10.73 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी ने भारत में इस मोटरसाइकल के XC वेरिएंट को लॉन्च किया है जिसे अक्टूबर 2018 में पहली बार पेश किया था और अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में इसकी बिक्री 2019 की शुरुआत से आरंभ की गई है. वैश्विक तौर पर यह मोटरसाइकल दो वेरिएंट बेस मॉडल स्क्रैंबलर 1200 XC और टॉप मॉडल स्क्रैंबलर 1200 XE में उपलब्ध है. ट्रायम्फ स्क्रैंबलर एक्सई के मुकाबले भले ही XC वेरिएंट का सस्पेंशन थोड़ा कम बेहतर हो, लेकिन यह एक हार्डकोर स्क्रैंबर मोटरसाइकल है और किसी भी तरह के रास्ते पर चलाई जाने के लिए उपयुक्त है.

    a9359qnट्रायम्फ ने नई स्क्रैंबलर 1200 में हाई-टॉर्क 1200cc का पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया है

    बेहतरीन और दमदार परफॉर्मेंस के लिए ट्रायम्फ ने नई स्क्रैंबलर 1200 में हाई-टॉर्क 1200cc का पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया है जो थ्रक्स्टन आर और हालिया लॉन्च स्पीड ट्विन में दिया गया है. सभी रास्तों पर चलने के लिए ट्रायम्फ ने बाइक के इंजन को और भी उन्नत बनाया है. बाइक में लगा इंजन 89 bhp पावर और 110 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसका मतलब है बाइक को थोड़ा एक्सेलरेट करने पर ही यह बेहतरीन रफ्तार पकड़ लेती है. कंपनी ने ट्रायम्फ 1200 के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है. बाइक के अगले हिस्समें में 320mm डिस्क ब्रेक के साथ ब्रेम्बो M50 मोनोब्लॉक क्लिपर्स दिए हैं, वहीं पिछले हिस्से में 255mm डिस्क ब्रेक जो ब्रेम्बो के 2-पिस्टन फ्लोटिंग ग्रिप से लैस है.

    r6gi9qcgसभी रास्तों पर चलने के लिए ट्रायम्फ ने बाइक के इंजन को और भी उन्नत बनाया है

    ट्रायम्फ इंडिया ने बाइक की ऑफरोड क्षमता को काफी बेहतर बनाया है जिसमें अगले हिस्से में लगे 45mm USD फोर्क्स और पिछले हिस्से में लगे फुल अडजस्टेबल ट्विन-स्प्रिंग ओहलिन्स सस्पेंशन बहुत अहम भूमिका निभाते हैं. ब्लैक एलिमेंट्स के साथ बाइक को गोल्ड कलर फिनिश भी दिया गया है और कंपनी ने दोनों ही बाइक्स को पिगी बैक ज़िरवियर्स से लैस किया है. ट्रायम्फ स्क्रैंबलर 1200 के साथ सैगमेंट में पहला 21-इंच का अगला व्हील और 17-इंच का पिछला व्हील दिया गया है और बाइक में लगाए गए टायर्स रोड और ऑफरोड इस्तेमाल के लिए उपयुक्त हैं. दोनों ही बाइक्स में स्विचेबल ABS लगाया गया है लेकिन एक्सई ट्रिम में स्विचेबल कॉर्नरिंग ब्रेक्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : 2019 डुकाटी स्क्रैंबलर रेन्ज भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 7.89 लाख

    7jp3amb8अगले हिस्से में 320mm डिस्क ब्रेक के साथ ब्रेम्बो M50 मोनोब्लॉक क्लिपर्स दिए हैं

    2019 ट्रायम्फ स्क्रैंबलर 1200 कई और शानदार फीचर्स से लैस है जिसमें राइड-बाय-वायर, क्रूज़ कंट्रोल, हीटेड ग्रिप्स, सीट के अंदर मोबाइल स्टोरेज के साथ USB चार्जिंग पोर्ट, कीलेस इंग्निशन, सिंगल-बटन क्रूज़ कंट्रोल और टॉर्क असिस्ट क्चल शामिल हैं. नई बाइक फुल-कलर TFT इंस्ट्रुमेंट डिस्प्ले से लैस है और यह 5 राइडिंग मोड्स - रोड, रेन, स्पोर्ट, ऑफरोड और राइडर कंफिगरेबल से लैस है. इसके अलावा बाइक में LED लाइटिंग के साथ DRL हैडलाइट दिए गए हैं. बाइक में इंटीग्रेटेड कनेक्टिविटी दी गई है जिसकी मदद से गो प्रो कंट्रोल सिस्टम, टर्न बाय टर्न नेविगेशन के साथ फोन और म्यूज़िक कंट्रोल कर सकते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ट्रायंफ स्क्रैम्बलर 1200 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ट्रायंफ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें