लॉगिन

2019 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्विन और स्ट्रीट स्क्रैंबलर लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 7.45 लाख

2019 मॉडल के लिए ट्रायम्फ मोटरसाइकल ने स्ट्रीट ट्विन और स्ट्रीट स्क्रैंबलर बाइक्स को महत्वपूर्ण अपडेट्स दिए हैं. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई बाइक्स?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 14, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ट्रायम्फ मोटरसाइकल इंडिया ने 2019 स्ट्रीट ट्विन और स्ट्रीट स्क्रैंबलर भारत में लॉन्च कर दी हैं. 2019 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्विन की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 7.45 लाख रुपए रखी गई है, वहीं 2019 ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैंबलर की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 8.55 लाख रुपए है. 2019 मॉडल के लिए ट्रायम्फ ने दोनों ही बाइक्स को महत्वपूर्ण अपडेट्स दिए हैं. दोनों ही मोटरसाइकल को कंपनी ने 900सीसी का हाई-टॉर्क पैरेलल-ट्विन इंजन दिया है जो हल्के पुर्ज़ों से बनाया गया है जिसमें क्रैंकशाफ्ट, डेड शिफ्टर और बेलेंसर शाफ्ट के साथ मेग्निशियम कैम कवर और हल्का क्लच शामिल हैं.

    lqfefj3c

    2019 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्विन की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 7.45 लाख रुपए रखी गई है

    इस पूरी तकनीकी भाषा का साफ मतलब यह है कि दोनों बाइक के लगाया गया इंजन 18% ज़्यादा दमदार होगा है 54 bhp की जगह अब 64 bhp पावर जनरेट करेगा, साथ ही इंजन 80 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता वाला हो गया है जिसे कंपनी ने दोनों मोटरसाइकल के हिसाब से अलग-अलग ट्यून किया है. ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्विन के साथ दो राइडिंग मोड्स दिए गए हैं जो सड़के लिहाज़ के हैं, वहीं स्ट्रीट स्क्रैंबलर में अलग से ऑफ-रोड मोड भी दिया या है. ऐसे में जब आप ऑफ-रोड मोड का चयन करते हैं तो नई स्ट्रीट स्क्रैंबलर का एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल दोनों बंद हो जाता है.

    hekvfkug

    2019 ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैंबलर की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 8.55 लाख रुपए है

    ट्रायम्फ इंडिया ने आकार और डिज़ाइन के साथ बाइक की स्टाइल को भी लगभग समान ही रखा है लेकिन बाइक में कई सारे तकनीकी और कॉस्मैटिक बदलाव भी किए गए हैं. रिप्रेश्ड लुक के लिए बाइक के अलॉय व्हील्स, साइड पैनल, फ्यूल टैंक पर काम किया गया है और बाइका का स्पीडोमीटर अब बोनेविल बैज के साथ आता है. 2019 ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैंबलर में नया इंस्ट्रुमेंट कंसोल, छोटा डिजिटल गेज देने के साथ कई बदलाव किए हैं. कंपनी ने नई स्ट्रीट स्क्रैंबलर को बेहतर सस्पेंशन के साथ ब्रेम्बो चार-पिस्टन क्लिपर और डुअल-चैनल एबीएस सामान्य तौर पर दिया है.

    ये भी पढ़ें : 2019 ट्रायम्फ रॉकेट III TFC से कंपनी ने हटाया पर्दा, मिल सकता है 2,500cc इंजन

    27v25d1

    दोनों ही मोटरसाइकल को कंपनी ने 900cc का हाई-टॉर्क पैरेलल-ट्विन इंजन दिया है

    ट्रायम्फ की ये दोनों ही मोटरसाइकल भारत में काफी पसंद की जाती हैं और मुकाबला भी दमदार बाइक्स से होता है. 2019 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्विन का देश में मुकाबला करने के लिए डुकाटी स्क्रैंबलर और संभवतः रॉयल एनफील्ड इंटरसैप्टर 650 जैसी बाइक्स मौजूद है जिसकी कीमत स्ट्रीट ट्विन से तीन गुनी कम है. 2019 स्ट्रीट स्क्रैंबलर का मुकाबला डुकाटी स्क्रैंबलर डेज़र्ट स्लैड से होगा जिसकी तुलना कीमत और इंजन स्पेसिफिकेशन के मद्देनज़र की गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ट्रायंफ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें