भारत में नई बाइक और कारें

2020 किआ पिकान्टो से दक्षिण कोरिया में हटा पर्दा, भारत लॉन्च पर बना सस्पेंस

कंपनी ने अपडेटेड हैचबैक को नए फीचर्स के साथ बाज़ार में उतारा है. किआ पिकान्टो हैचबैक का प्लैटफॉर्म ह्यूंदैई i10 के अंतर्राष्ट्रीय वर्ज़न से लिया गया है.

फोटो देखें
किआ पिकान्टो का प्लैटफॉर्म ह्यूंदैई i10 के अंतर्राष्ट्रीय वर्ज़न से लिया गया है

किआ मोटर ने आधिकारिक तौर पर घरेलू बाज़ार दक्षिण कोरिया में पिकान्टो हैचबैक के फेसलिफ्टेड वर्ज़न से पर्दा हटा लिया है. कंपनी ने अपडेटेड हैचबैक को नए फीचर्स के साथ बाज़ार में उतारा है. किआ पिकान्टो हैचबैक का प्लैटफॉर्म ह्यूंदैई i10 के अंतर्राष्ट्रीय वर्ज़न से लिया गया है. बता दें कि आकार के मामले में ये दोनों काफी कुछ समान दिखती हैं, लेकिन ये ह्यूंदैई ग्रैंड i10 निऑस से ज़्यादा मिलती है जो भारतीय बाज़ार में बेची जा रही है. किआ पिकान्टो को 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था और अबतक कंपनी द्वारा कार को भारत में लॉन्च करने के लिए कोई पहल दिखाई नहीं दी है.

0mh9itcgकंपनी ने अपडेटेड हैचबैक को नए फीचर्स के साथ बाज़ार में उतारा है

स्पाय इमेज में सामने आया है कि किआ पिकान्टो के साथ बदले हुए हैडलैंप्स दिए जाएंगे जिसमें प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ चार LED DRLs मिले हैं. कार के अगले हिस्से में किआ की सिग्नेचर टाइगर नोज़ ग्रिल और डुअल-टोन बंपर दिया गया है जो दोनों ओर बड़े आकर की वेंट्स के साथ दिखा है. कार की सिल्वर इंसर्ट्स इसे और आकर्षक लुक देती हैं. किआ पिकन्टो के पिछले हिस्से में नए एलईडी टेललाइट्स लगे हैं और क्रोम एग्ज़्हॉस्ट टिप्स के साथ बदला हुआ पिछला बंपर दिया गया है. इसके अलावा कंपनी ने हैचबैक के साथ शार्कफिन एंटीना और डुअन-टोन अलॉय व्हील्स दिए हैं.

किया

किया कारें

ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस लॉकडाउन: किआ मोटर्स ने अनंतपुर प्लांट में कामकाज शुरू किया

mnv616coकिआ पिकान्टो को 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था
0 Comments

किआ मोटर ने अपडेटेड पिकान्टो हैचबैक को तीन इंजन विकल्पों में उपलब्ध कराया गया है जिसमें 1.0-लीटर 3-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल और 1.25-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल यूनिट शामिल हैं. कार को सामान्य रूप से 5-स्पीड मैन्युअल और 1.25-लीटर इंजन में 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है. किआ मोटर इंडिया ने इस कार के देश में लॉन्च को लेकर कोई इशारा नहीं किया है, हालांकि भारतीय बाज़ार के लिए कंपनी किआ सेल्टोस और किआ कार्निवल एमपीवी पहले ही लॉन्च कर चुकी है. हमारे बाज़ार में किआ का अगला बड़ा लॉन्च किआ सोनेट होगी जिसे साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा.

कम्पेयर किया सेल्टोस मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.