लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2020: MG 3 प्रिमियम हैचबैक से हटा पर्दा, सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध

भारतीय बाज़ार के प्रिमियम हैचबैक सैगमेंट में MG 3 का मुकाबला मारुति सुज़ुकी बलेनो, ह्यूंदैई i20 और टाटा अल्ट्रोज़ से होने वाला है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 7, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2020 ऑटो एक्सपो में मॉरिस गैराजेस ने भारतीय बाज़ार के लिए MG 3 प्रिमियम हैचबैक से पर्दा हटाया लिया है. भारत में पेश की गई MG 3 पहले से यूनाइटेड किंगडम, चीन और थाईलैंड के बाज़ार में बेची जा रही है. हमारे बाज़ार के प्रिमियम हैचबैक सैगमेंट में MG 3 का मुकाबला मारुति सुज़ुकी बलेनो, ह्यूंदैई i20 और टाटा अल्ट्रोज़ जैसी कारों से होने वाला है. ग्लोबल लेवल पर ये कार क्रॉसओवर वर्ज़र में भी उपलब्ध है जिसे MG 3 एक्सक्रॉस नाम से बेचा जा रहा है, लेकिन भारत में इस हैचबैक का सामान्य मॉडल लॉन्च किया जाएगा. MG मोटर इंडिया के प्रसिडेंट राजीव छाबा ने कहा है कि मांग के आधार पर कंपनी इस कार को भारत में लॉन्च करने का मन बना सकती है.

    MG 3 की लंबाई 3,999mm है और इसकी चौड़ाई 1,728mm है, वहीं ये कार 1,517mm टॉल है और इसका व्हीलबेस 2,520mm है. दिखने में MG की ये प्रिमियम हैचबैक काफी आकर्षक है जिसे हनीकॉम्ब ग्रिल, बड़े आकार के स्वैप्टबैक हैडलैंप्स और दमदार अगले बंपर के साथ बड़े एयरडैम और दोनों ओर बड़े एयर इंटेक्स से लैस किया गया है. हैचबैक का पिछला हिस्सा लंबे वर्टिकल टेललैंप्स के साथ आता है और इसके निचले हिस्से में बड़ा बंपर लगाया गया है जो प्लास्टिक क्लैडिंग से फिनिश किया गया है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: MG RC6 और eMG6 सेडान का भारत में हुआ डेब्यू

    वैश्विक स्तर पर MG 3 सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध कराई गई है जिसमें 1.3-लीटर और 1.5-लीटर विकल्प मौजूद हैं. जहां कार का 1.3-लीटर इंजन 92 bhp पावर और 118 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 105 bhp पावर और 137 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता वाला है. कंपनी ने कार के दोनों इंजन विकल्पों को 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें