लॉगिन

एक्सक्लूसिव : फोक्सवेगन टी-रॉक भारत में होगी लॉन्च, 2019 में आएगी कॉम्पैक्ट SUV

हमारे पास इस कार की एक्सक्लूसिव जानकारी है और वह ये कि कंपनी इस कॉम्पैक्ट SUV को भारत में लॉन्च करने वाली है. जानें कितनी दमदार होगी टी-रॉक?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 11, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवेगन टी-रॉक एक कॉम्पैक्ट SUV है जिसका मुकाबला यूरोप में मिनी कंट्रीमैन और होंडा एचआर-वी से है. हमारे पास इस कार की एक्सक्लूसिव जानकारी है और वह ये कि कंपनी इस कॉम्पैक्ट SUV को भारत में लॉन्च करने वाली है. कार एंड बाइक ने जाना है कि फोक्सवेगन टी-रॉक भारत में इस साल के अंत से पहले ही लॉन्च कर दी जाएगी. सूत्र के हवाले से मिली जानकारी में सामने आया है कि टी-रॉक को भारत सरकार की स्कीम के तहत लॉन्च किया जाएगा जिसमें 2500 यूनिट आयात करने पर लोकल होमोलोगेशन की आवश्यक्ता नहीं होगी. इस कार का महत्व भारतीय बाज़ार में काफी ज़्यादा है, ऐसे में अनुमान लगाया जा सकता है कि फोक्सवेगन इसे आयात करने पर खर्च होने वाली रकम का बड़ा हिस्सा वहन करेगी जैसा कि वॉल्वो देसी बाज़ार में सालों से कर रही है.

    f8b3r9ko

    टी-रॉक को भारत सरकार की स्कीम के तहत लॉन्च किया जाएगा

    फोक्सवेगन इंडिया नई टी-रॉक की कीमत को 17-20 लाख रुपए रखेगी, ऐसा हमारा मानना है और भारत में लॉन्च की जाने वाली कॉम्पैक्ट SUV फुली लोडेड होगी. इसकी जगह ह्यूंदैई क्रेटा से आगे की होगी और जीप कम्पस से नीचे की जो टाटा हैरियर वाली रेन्ज है. आकार में यह थोड़ी छोटी है जिसे दमदार इंजन के साथ बेहतर गियरबॉक्स और जानदार इक्विपमेंट्स देने पर इसकी कमी पूरी हागी.

    j1b23v8

    फोक्सवेगन इसे आयात करने पर खर्च होने वाली रकम का बड़ा हिस्सा वहन करेगी

    कार का केबिन प्रभावित करने वाला है जिसका लेआउट और स्पेसिफिकेशन बहुत अच्छा है. यूरोप में बिकने वाली टी-रॉक पेट्रोल रेन्ज में 2-सिलेंडर वाला 1.0-लीटर TSI, 1.5-लीटर TSI और टॉप मॉडल में 2.0-लीटर TSI इंजन दिए गए हैं. यूरोप में कार के डीजल वेरिएंट को 1.6-लीटर और 2.0-लीटर TDI इंजन से लैस किया गया है.

    ये भी पढ़ें : 2019 फोक्सवेगन वेंटो फसेलिफ्ट टेस्टिंग के वक्त दोबारा स्पॉट, जानें कितनी बदली सिडान

    sparahqo

    कार का केबिन प्रभावित करने वाला है जिसका लेआउट और स्पेसिफिकेशन बहुत अच्छा है

    फोक्सवेगन इंडिया के प्रवक्ता ने जहां इस कार की खूबियों के बारे में बताया और फिलहाल इस कार के लॉन्च की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है, वहीं सूत्रों की मानें तो टी-रॉक को भारत में एक्सपेरिमेंट के रूप में लॉन्च किया जाएगा और 2500 यूनिट से कंपनी को ग्राहकों की प्रतिक्रिया के मायने निकालने में भी आसानी होगी. अगर टी-रॉक भारत में लॉन्च हुई तो इसके उत्पादन को देशी स्तर पर लाने का अनुमान भी बढ़ जाता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें