लॉगिन

Exclusive: 2020 ऑटो एक्सपो में फोक्सवेगन पेश करेगी इलैक्ट्रिक SUV I.D.Crozz

फोक्सवेगन इंडिया अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में दोबारा एंट्री करने वाली है और इस बार कंपनी कई सारी SUV शोकेस करेगी. जानें कितनी खास है ID.Crozz?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 18, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवेगन इंडिया अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में दोबारा एंट्री करने वाली है और इस बार कंपनी कई सारी SUV शोकेस करेगी. फोक्सवेगन टिगुआं, ऑल स्पेस और टी-रॉक के अलावा कंपनी पूरी तरह इलैक्ट्रिक ID.Crozz भी शोकेस करने वाली है. ये पहली बार होगा जब फोक्सवेगन भारत में ID.Crozz मॉडल लाएगी और ये कंपनी की भारत में पहल इलैक्ट्रिक कार भी हो सकती है. हमारा मानना है कि फोक्सवेगन ID.Crozz का उत्पादन करेगी और ये कंपनी के 2025 तक 23 पूरी तरह इलैक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने का हिस्सा होगी.

    new vw id crozz electric suvफास्ट चार्जर की मदद से महज़ 30 मिनट में ही इस बैटरी को 80% तक चार्ज किया जा सकता है

    फोक्सवेगन ने पूरी तरह इलैक्ट्रिक इस SUV की पहली झलक 2017 में हुए फ्रैंकफर्ट मोटर शो में दिखाई थी. ये कार SUV और चार दरवाज़ों वाली कूपे के बीच के आकार की होगी जिसे आने वाले समय के हिसाब से कई तरह से बदला जा सकता है. कार को काफी लचीला बनाया जाएगा जिससे इसके अगले और पिछले हिस्से में कई सारे बदलाव आसानी से किए जा सकें. फोक्सवेगन ने इस इलैक्ट्रिक SUV को दिखने में काफी आकर्षक बनाया है और हाई ग्लॉस एक्सटीरियर फिनिश के साथ LED हैडलाइट्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : टेस्टिंग के वक्त एकबार फिर दिखी पूरी तरह इलैक्ट्रिक नैक्सॉन, 19 दिसंबर को होगी पेश

    new vw id crozz electric suvफोक्सवेगन ID. Crozz के केबिन को बहुत ज़्यादा स्पेस वाला बनाया गया है

    फोक्सवेगन आईडी-क्रॉज़ के केबिन को बहुत ज़्यादा स्पेस वाला बनाया गया है जिसमें बेहतरीन सीटिंग की व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है. इसके अलावा कार के स्लाइडिंग डोर्स भी काफी जगह वाले हैं जिससे मोटरसाइकल बिना किसी दुविधा के आर-पार की जा सकती है. कार में फोक्सवेगन का हालिया डेवेलप किया क्लीनएयर सिस्टम भी लगाया गया है. पावर की बात करें तो कार में लगा बैटरी पैक 301 बीएचपी पावर जनरेट करता है जिससे इलैक्ट्रिक SUV की टॉप स्पीड 180 किमी/घंटा हो जाती है. ये कार एक बार चार्ज करने पर 500 किमी तक चलाई जा सकती है और फास्ट चार्जर की मदद से महज़ 30 मिनट में ही इस बैटरी को 80% तक चार्ज किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें