लॉगिन

टेस्टिंग के वक्त एकबार फिर दिखी पूरी तरह इलैक्ट्रिक नैक्सॉन, 19 दिसंबर को होगी पेश

टाटा 19 दिसंबर को भारत में नई पूरी तरह इलैक्ट्रिक कार नैक्सॉन EV से पर्दा हटाने के लिए पूरी तरह तैयार है. जानें सिंगल चार्ज में कितना चलेगी ये EV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 17, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स 19 दिसंबर को भारत में नई पूरी तरह इलैक्ट्रिक कार नैक्सॉन EV से पर्दा हटाने के लिए पूरी तरह तैयार है. देश में पेश होने से पहले ही इस कार को भारत में स्पॉट किया गया है. इस इलैक्ट्रिक कार का अगले साल वित्तीय वर्ष 2019-20 की चौथी तिमाही में लॉन्च किया जाना अनुमानित है जिसे हाल में आकर्षक नीले कैमुफ्लेज स्टीकर में देखा गया है. ये स्टीकर्स टाटा नैक्सॉन फेसलिफ्ट पर लगे सामान्य स्टीकर्स से अलग है जो कुछ दिन पहले स्पॉट की गई है. दिखने में नैक्सॉन इलैक्ट्रिक लगभग सामान्य नैक्सॉन सबकॉम्पैक्ट एसयूवी जैसी ही है, बहरहाल, ये  प्री-प्रोडक्शन प्रोटोटाइप वाहन है कंपनी इस कार के प्रोडक्शन मॉडल की स्टाइल अलग रखने वाली है.

    टाटा मोटर्स की आगामी नैक्सॉन EV कंपनी की पहली कार होगी जिसके साथ लेटेस्ट ज़िपट्रॉन तकनीक दी जाएगी और इसकी अनुमानित रेन्ज सिंगल चार्ज में 250-300 किमी है. कार में लीथियम-आयन बैटरी पैक लगाया जाएगा जो लिक्विड-कूल्ड होगा और पानी और धूल से बचाने के लिए इसपर आईपी67 सर्टिफाइड कवर लगाया जाएगा. टाटा मोटर्स ने पहले ही घोषणा कर दी है कि कंपनी बैटरी और इलैक्ट्रिक मोटर पर 8 साल की वॉरंटी उपलब्ध कराएगी, ये पर्मानेंट मैनेजमेंट एसी मोटर है जो रिजनरेटिव ब्रेकिंग के साथ आती है और कार के चलते समय उसे चार्ज करती है.

    ये भी पढ़ें : टाटा हैक्सा पर मिल रहा ₹ 2.2 लाख तक बेनिफिट, वेरिएंट के हिसाब से मिले ऑफर्स

    टाटा नैक्सॉन EV के केबिन की जहां कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है, वहीं पिछले कुछ टीज़र्स के आधार पर कार का सीटिंग लेआउट सामान्य नैक्सॉन जैसा ही दिख रहा है, हालांकि कार के साथ पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर लगाया जाएगा जो कार की बैटरी रेन्ज जैसी बाकी जानकारी ड्राइवर तक पहुंचाएगा. नैक्सॉन EV की बाकी जानकारी इससे पर्दा हटने पर सामने आएंगी जो लॉन्च के नज़दीक होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा नेक्सन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें