भारत में नई बाइक और कारें

सबसे छोटी हार्ले-डेविडसन 338cc मोटरसाइकल के लॉन्च की जानकारी का खुलासा

हार्ले-डेविडसन अपनी सबसे छोटी 338cc की क्रूज़र मोटरसाइकल का उत्पादन जून 2020 से शुरू करने वाली है, ऐसा लीक हुए एक डॉक्यूमेंट में सामने आया है.

फोटो देखें
हार्ले-डेविडसन ने अबतक इस मोटरसाइकल की कोई इमेज नहीं दिखाई है

हार्ले-डेविडसन अपनी सबसे छोटी 338cc की क्रूज़र मोटरसाइकल का उत्पादन जून 2020 से शुरू करने वाली है, ऐसा लीक हुए एक डॉक्यूमेंट में सामने आया है. इससे पहले 2019 में हार्ले-डेविडसन ने खासतौर पर भारतीय और एशियाई बाज़ार के लिए कम दमदार हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकल बनाने के लिए चीन की मोटरसाइकल कंपनी चिएंजांग -जो बेनेली ब्रांड की मालिक है- से हाथ मिलाया था. ये डॉक्यूमेंट बेनेली के एक प्रेज़ेंटेशन के वक्त का बताया गया है जो कंपनी के 2020 प्लान के बीच का है, इसमें कंपनी के लॉन्च भी शामिल हैं. सामने आई इस जानकारी में सबसे महत्वपूर्ण जून 2020 में लॉन्च की जाने वाली 338cc हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकल है.

udn7esccये डॉक्यूमेंट बेनेली के एक प्रेज़ेंटेशन के वक्त का बताया गया है

हार्ले-डेविडसन ने अबतक इस मोटरसाइकल की कोई इमेज नहीं दिखाई है, लेकिन इसके डिज़ाइन की पुष्टि की बात सामने आई है. हार्ले-डेविडसन की नई मोटरसाइकल में 338cc का इंजन लगाया जाएगा, लेकिन जहां कंपनी अपने वी-ट्विन इंजन के लिए जानी जाती है, उससे विपरीत ये कम दमदार इंजन पैरेलल-ट्विन इंजन दिए जाने की संभावना है. ये इंजन संभवतः बेनेली 302S पर आधारित होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बेनेली 302 में 300cc का पैरेलल ट्विन इंजन लगा है जो 38 bhp पावर और 26.5 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

हार्ले-डेविडसन

हार्ले-डेविडसन बाइक

ये भी पढ़ें : 2019 में बड़े पैमाने पर लॉन्च हुईं टॉप 9 टू-व्हीलर्स

0 Comments

नई 338cc मोटरसाइकल का प्लान उस वक्त बनाया गया था जब अमेरिका की इस मोटरसाइकल कंपनी ने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए अगले कुछ सालों में नई मोटरसाइकल सीरीज़ पेश करने का निर्णय लिया था. अनुमान है कि हार्ले-डेविडसन इस मोटरसाइकल को पहले चीन में लॉन्च करेगी और बाद में इसे साउथ ईस्ट ऐशिया के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा. फिलहाल ये पुष्टि नहीं हुई कि हार्ले-डेविडसन अपनी सबसे छोटी मोटरसाइकल कब लॉन्च करेगी, लेकिन हमें नहीं लगता कि भारत में इस साल के अंत तक या 2021 की शुरुआत ये भारत में लॉन्च हो पाएगी.

कम्पेयर हार्ले-डेविडसन फैट बॉय मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ