लॉगिन

भारत में बनी KTM 200 ड्यूक यूनाइटेड स्टेट्स में लॉन्च, कीमत 3,999 डॉलर

KTM ड्यूक रेन्ज 125 सीसी से शुरू होकर 390 सीसी तक जाती है और इनका उत्पादन बजाज ऑटो के पुणे के नज़दीक स्थित चाकन प्लांट में किया जाता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 24, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑस्ट्रिया की बाइक निर्माता KTM ने 200 ड्यूक यूनाइटेड स्टेट्स में अपनी सबसे सस्ती बाइक के रूप में लॉन्च कर दी है. मोटरसाइकिल की कीमत 4,000 डॉलर रखी गई है जिसकी भारतीय मुद्रा में कीमत लगभग 3 लाख रुपए है. KTM ने इस बाइक को भारत से निर्यात किया है जो विदेशी बाज़ारों के लिए KTM की एंट्री-लेवल बाइक्स का गढ़ बन चुका है. KTM ड्यूक रेन्ज 125 सीसी से शुरू होकर 390 सीसी तक जाती है और इनका उत्पादन बजाज ऑटो के पुणे के नज़दीक स्थित चाकन प्लांट में किया जाता है. यहीं से इन बाइक्स का निर्यात यूरोपीय, एशियाई और अब उत्तरी अमेरिका के बाज़ारों में किया जाता है.

    if5hi1b4KTM ड्यूक रेन्ज 125 सीसी से शुरू होकर 390 सीसी तक जाती है

    KTM नॉर्थ अमेरिका बाइक का आयात करेगी और इन बाइक्स को यूएस और कैनेडा में बेचेगी. अमेरिकी स्पेसिफिकेशन वाली KTM 200 ड्यूक भारतीय मॉडल जैसी ही है. बाइक को आकर्षक कीमत पर लॉन्च किया गया है जिससे युवा और पहली बार बाइक खरीदने वाले ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षिक किया जा सके. केविड-19 महामारी के बाद ग्राहकों के बीच अपने निजी वाहनों की मांग बढ़ेगी जिसके चलते कंपनी ने संभवतः ये कदम उठाया है. भारत में बनी इस बाइक की कीमत विदेशी बाज़ार के हिसाब से सैगमेंट में काफी कम है जिसके चलते इसकी बिक्री में बढ़ोतरी हो सकती है.

    ये भी पढ़ें : आगामी 2020 KTM ऐडवेंचर मोटरसाइकिल हैलोजन हैडलाइट के साथ नज़र आई

    0kc8al0oUS में KTM 200 ड्यूक मुकाबले में काफी आकर्षक और फंकी सुज़ुकी वैन वैन से भी सस्ती है

    2020 KTM 200 ड्यूक के साथ 199.5 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 24.6 बीएचपी पावर और 19.2 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है. ये बाइक ट्रैलिस फ्रेम पर बनाई गई है जो अलग से पिछली सबफ्रेम के साथ आती है, वहीं इसके अगले हिस्से में 43 एमएम डब्ल्यूपी यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में अपेक्स लिंकलेस मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. इसके अलावा बाइक के बाकी फीचर्स में हैलोजन हैडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल, 17-इंच अलॉय व्हील्स, दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स और सिंगल-पिस्टन क्लिपर्स शामिल हैं. मोटरसाइकिल के साथ बॉश डुअल-चैनल एबीएस भी दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    केटीएम 200 ड्यूक पर अधिक शोध

    लोकप्रिय केटीएम मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें