लॉगिन

जगुआर लैंड रोवर भारत में लॉन्च करने वाली है हाईब्रिड और प्लग-इन हाईब्रिड कारें

जगुआर लैंड रोवर ने हाल में वाहनों को इलेक्ट्रिक बनाने की बात कही, अब कंपनी इस दिशा में पूरी तरह इलेक्ट्रिक वाहन के साथ आगे बढ़ रही है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कुछ समय पहले ही ब्रिटेन की कार निर्माता जगुआर लैंड रोवर ने वाहनों को इलेक्ट्रिक बनाने की बात कही थी और अब कंपनी इसी दिशा में पूरी तरह इलेक्ट्रिक वाहन के साथ आगे बढ़ रही है. जगुआर लैंड रोवर के हाईब्रिड वाहन वैश्विक स्तर पर छा रहे हैं और इनके भारत में पेश किए जाने का समय पास आ गया है. कंपनी ने पुष्टि कर दी है कि भारत में लॉन्च किए जाने वाले आगामी वाहनों में हाईब्रिड और प्लग-इन हाईब्रिड मॉडल शामिल होंगे, कंपनी हमारे बाज़ार में जगुआर आई-पेश लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. यहां तक कि भारतीय बाज़ार में जगुआर लैंड रोवर का अगला लॉन्च आई-पेस ही होगा.

    3an7d74oजगुआर लैंड रोवर के पास वाहनों की व्यापक रेन्ज है

    इस खबर पर जगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रेसिडेंट, रोहित सूरी ने कहा कि, "हम बहुत दिलचस्प जगुआर आई-पेस लॉन्च करने की तैयारियां कर रहे हैं. बेशक हम बाज़ार में ब्रांड की जगह को बनाए रखने के लिए कई आकर्षक वाहन लॉन्च करेंगे जिसमें प्लग-इन हाईब्रिड और माइल्ड हाईब्रिड मॉडल शामिल हैं. इसके अलावा हमारे रिटेल नेटवर्क में बड़ा बदलाव किया जा रहा है जिसमें ग्राहकों को व्यक्तिगत अनुभव देने पर काम किया जा रहा है."

    ये भी पढ़ें : लैंड रोवर ने भारत में लॉन्च की नई डिफैंडर एसयूवी, कीमतें रु 73.98 लाख से शुरु

    1ll92odभारतीय बाज़ार में जगुआर लैंड रोवर का अगला लॉन्च आई-पेस ही होगा

    हमने पिछले साल यूरोप में रेन्ज रोवर हाईब्रिड चलाकर देखी है और कंपनी के पास इन वाहनों की व्यापक रेन्ज है जिसमें इवोक रेन्ज, रेन्ज रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट, डिफेंडर और लैंड रोवर डिस्कवरी के साथ वैश्विक स्तर पर बिकने वाले और भी कई हाईब्रिड वाहन शामिल हैं. माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर इंजीनियम इंजन के साथ दिया जा रहा है, वहीं प्लग-इन हाईब्रिड वेरिएंट के साथ 3.0-लीटर का 6-सिलेंडर इंजन दिया गया है. विदेशी बाज़ारों के लिए कंपनी ने 1.5-लीटर, तीन-सिलेंडर इंजन भी बनाया है जो प्लग-इन हाईब्रिड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है और इवोक में लगाया गया है. 2.0-लीटर माइल्ड हाईब्रिड इंजन भारत में काफी खलबली मचाएगा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय लैंड रोवर मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें