लॉगिन

कोरोना से लड़ने के लिए किआ मोटर्स बनाएगी 10 लाख मास्क, चीन में होगा उत्पादन!

कोरोनो को हराने में मास्क काफी कारगर साबित हो रहे हैं और मेडिकल संस्थानों में इनकी काफी कमी भो महसूस की जा रही है. जानें क्या बोले किआ के प्रवक्ता?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोनो से जंग जारी है और अपने रुके हुए प्रोडक्शन के स्थान पर कई ऑटो कंपनियां इसपर गौर कर रही हैं की बंद हो चुके प्लांट्स का कैसे इस्तेमाल किया जाए. कोरोनो को हराने में चेहरे के मास्क काफी कारगर साबित हो रहे हैं और कई मेडिकल संस्थानों में इनकी काफी कमी भो महसूस की जा रही है. इसको देखते हुए दक्षिण कोरिया की किआ मोटर्स कॉर्प ने कहा है कि वो अपने चीनी कारखाने में फेस मास्क बनाने पर विचार कर रही है ताकि कोरोनो वायरस के प्रसार को रोका जा सके.

    qmckacuoप्रवक्ता ने कहा कि किआ चीन में स्थित अपने यानचेंग प्लांट में मास्क बना सकती है

    कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि किआ चीन में स्थित अपने यानचेंग प्लांट में मास्क बना सकती हैं. हालांकि उन्होंने संभावित समय या किसी भी निर्माण लक्ष्य पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. किआ ने कोरोनो वायरस महामारी के कारण अमेरिका में अपने जॉर्जिया पलांट, स्लोवाकिया साइट और भारत में मैन्युफैक्चरिंग को फिल्हाल रोक दिया है.

    ये भी पढ़ें : आनंद महिंद्रा ने रखा वेंटिलेटर बनाने का प्रस्ताव, रिसॉर्ट बने केयर फैसिलिटी, उत्पादन बंद

    कुछ समय पहले एसी ही घोषणा Feat क्रिसलर ने भी की है,जिसके सीईओ माइक मैनली ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि एशिया में मौजूद कंपनी के पलांट्स में से एक को स्वास्थ्यकर्मियों के लिए फेस मास्क बनाने के लिए परिवर्तित किया जाएगा और आने वाले हफ्तों में प्रति माह एक मिलियन (10,00,000) मास्क का लक्ष्य तक पहुंच जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें