लॉगिन

KTM ने जारी की नई जनरेशन RC रेन्ज की पहली झलक, वैश्विक पेशकश सितंबर में

पिछली बार लीक हुई फोटो में सामने आया था कि बाइक को पूरी तरह नई स्टाइल, नए एलईडी हैडलैंप, पैनी फेयरिंग के साथ-साथ बदले हुए अर्गोनॉमिक्स दिए जाएंगे.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

5 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 27, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    KTM ने आधिकारिक तौर पर नई जनरेशन RC रेन्ज की झलक जारी कर दी है. 2022 KTM RC लाइन-अप में RC 125, RC 200 और RC 390 आती हैं जो संभवतः सितंबर 2021 में दुनिया के सामने पेश की जाएंगी. पिछली बार लीक हुई फोटो में सामने आया था कि बाइक को पूरी तरह नई स्टाइल, नए एलईडी हैडलैंप, पैनी फेयरिंग के साथ-साथ बदले हुए अर्गोनॉमिक्स दिए जाएंगे. 2022 KTM RC 390 को संभवतः अडजस्टेबल सस्पेंशन के अलावा क्विकशिफ्टर जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. KTM RC रेन्ज का उत्पादन भारत में पुणे के नज़दीक स्थित बजाज ऑटो के चाकन प्लांट में किया जाएगा और दुनियाभर में यहीं से इसे निर्यात किया जाएगा.

    undefined

    मोटरसाइकिल 2022 की शुरुआत तक शोरूम्स पहुंचना शुरू हो जाएगी. कुछ समय के लिए इस बाइक फोटो KTM की वेबसाइट पर लीक हुई थी जिसे चील की निगाह रखने वाले पाठक और दर्शकों ने देख लिया. अब इस फोटो के माध्यम से नई बाइक में हुए बदलावों की काफी सारी जानकारी हमें मिल गई है. डिज़ाइन से शुरुआत करें तो बाइक के साथ मिला नारंगी और नीले रंगों का मिश्रण दिखने में बहुत अच्छा लग रहा है और सड़क पर निश्चित रूप से बाइक को अलग पहचान देगा. अगले हिस्से में फेयरिंग को कार्बन फाइबर फिनिश मिला है और इसके स्क्रीन का कद भी कुछ ज़्यादा रखा गया है.

    cdkk3bs82022 KTM RC 390 को संभवतः अडजस्टेबल सस्पेंशन के अलावा क्विकशिफ्टर जैसे फीचर्स भी मिलेंगे

    KTM इंडिया ने नई बाइक की फेयरिंग को एलईडी लाइट्स से घेरा है जो भारत में संभवतः इंडिकेटर्स के रूप में आएंगे. KTM RC 390 को एलईडी हैडलाइट मिले हैं और इसके ज़्यादातर पैनल्स मौजूदा मॉडल से ही लिए गए हैं. बाइक की सीट कुछ चौड़ी और आरामदायक नज़र आ रही है. पिछले हिस्से में नई बोल्ट-ऑन सबफ्रेम मिली है जो क्षतिग्रस्त होने पर आसानी से बदली जा सकती है. नई बाइक के साथ मिले ट्रिपल क्लैंप और क्लिप-ऑन हैंडलबार्स नए हैं.

    ये भी पढ़ें : नई हुस्कवार्ना स्वार्टपिलेन 401 टैस्टिंग के दौरान नज़र आई, नया इंजन दिखाई दिया

    2022 KTM RC 390 के साथ 5-इंच टीएफटी स्क्रीन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और मीडिया और फोन कॉल्स के लिए कंट्रोल मिल सकते हैं. इसके अलावा अगले फोर्क्स के लिए रीबाउंड डैम्पिंग और सस्पेंशन में कंप्रेशन के लिए अडजस्टमेंट दिया है, हालांकि भारतीय मॉडल में ये बदलाव नहीं भी दिए जा सकते हैं. बाइक के साथ संभवतः पहले जैसा इंजन मिलेगा जिसमें बड़े तकनीकी बदलाव किए जाएंगे. बाइक के एग्ज़्हॉस्ट में भी बदलाव हुए हैं और अब यह मेश कवर के साथ आया है. नए मॉडल को 390 ड्यूक और 390 ऐडवेंचर की तरह बाय-डायरेक्शनल क्विक-शिफ्टर मिल सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय केटीएम मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें