लॉगिन

MG की सबसे आधुनिक कॉम्पैक्ट SUV ऐस्टर से इस तारीख को भारत में हटेगा पर्दा

मॉरिस गैराजेस इंडिया आखिरकार इसी हफ्ते नई ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV से पर्दा हटाने वाली है. ऐस्टर असल में MG ZS EV का पेट्रोल अवतार है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 14, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मॉरिस गैराजेस इंडिया आखिरकार इसी हफ्ते नई ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV से पर्दा हटाने वाली है. ऐस्टर असल में MG ज़ैडएस ईवी का पेट्रोल अवतार है जिसे 15 सितंबर 2021 को भारतीय बाज़ार में पेश किया जाएगा. जहां कंपनी ने कार के लॉन्च की तारीख और कीमत की कोई जानकारी नहीं दी है, हमें लगता है कि नई SUV अगले 2 हफ्तों में भारत में लॉन्च की जाएगी. आगामी ऐस्टर MG मोटर इंडिया की ओर से सबसे आधुनिक तकनीक से लैस कार होगी. MG मोटर इंडिया ने ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV को ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ पेश करने का ऐलान किया है. MG मोटर ने यह खुलासा भी किया है कि ऐस्टर को जिओ सावन और मैपमायइंडिया नेविगेशन भी दिया जाएगा. ये दोनों इस कार में गाना.कॉम के अलावा दिए जाएंगे जो पहले से आईस्मार्ट इंटरफेस में मौजूद है.

    4f6f73jLED हैडलैंप्स के साथ LED डीआरएल

    MG इंडिया नए कॉन्सेप्ट ऑफ कार एज़ प्लैटफॉर्म का निर्माण कर रही है जो ऐस्टर से शुरू होकर MG की आगामी कारों में पेश किया जाएगा. इस कॉम्पैक्ट SUV के साथ AI असिस्टेंट सिस्टम मिलेगा जिसमें अमिताभ बच्चन की आवाज़ के बाद अब पैरालिंपिक खिलाड़ी और खेल रत्न रम्मान प्राप्त डॉ दीपा मलिक इस सिस्टम के लिए अपनी आवाज़ देंगी. MG ने दमदार 4जी इंटरनेट सेवा देने के लिए रिलायंस जिओ से हाथ मिलाया है जिसमें कार को ई-सिम के ज़रिए इंटरनेट से जोड़ा जाएगा. फीचर्स की बात करें तो MG ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV के साथ LED हैडलैंप्स के साथ LED डीआरएल, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, LED टेललैंप्स और छत पर लगा स्पॉइलर दिया गया है.

    sm8ikmvoइस कॉम्पैक्ट SUV के साथ AI असिस्टेंट सिस्टम मिलेगा

    नई MG ऐस्टर के साथ कई सारे आरामदायक फीचर्स दिए जाएंगे जिनमें सबसे ताज़ा जानकारी हीटेड ओआरवीएम की मिली है. बॉडी कलर से मेल खाते ये ओआरवीएम इलेक्ट्रिक रूप से अडजस्ट हो सकेंगे और इसमें टर्न इंडिकेटर्स भी जुड़े हुए हैं. उमस भरे मौसम और भारी ठंड में बेहतर नज़ारा देने के लिए कंपनी ने SUV को हीटेड ओआरवीएम दिए हैं जिनपर भाप नहीं जमती. MG ऐस्टर कंपनी की ओर से भारत में चौथी कार होगी और इसके साथ लेवल 2 ऑटोनोमस तकनीक मिलेगी, इसके अंतर्गत मिड-रेन्ज रडार्स और कई जगह काम आने वाला कैमरा दिया गया है जिससे कई सारे आधुनिक ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम SUV को मिले हैं.

    ये भी पढ़ें : फोर्ड भारत में रोकने वाली है कारों का उत्पादन, कंपनी बंद करेगी दोनों प्लांट - रिपोर्ट

    AI तकनीक इंसानों की तरह बर्ताव करती है और इंसानी आवाज़ में किसी भी मुद्दे की विस्तार से जानकारी देती है. बता दें कि दुनियाभर के बाज़ार में किसी भी अन्य कार के साथ AI असिस्टेंट अबतक पेश नहीं किया गया है. 2 ADAS तकनीक में अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, आगे से टकराव की चेतावनी, ऑटोमैटिक ऐमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीपिंग असिस्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, इंटैलिजेंट हैडलैंप कंट्रोल और स्पीड असिस्टम सिस्टम जैसे कई और फीचर्स SUV को मिलते हैं. अगले कुछ ही दिनों में MG ऐस्टर की बिक्री भारत में शुरू होने वाली है और इसके साथ 1.5-लीटर पेट्रोल हाईब्रिड इंजन मिलेगा जो 141 बीएचपी ताकत बनाता है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी एस्‍टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें