लॉगिन

MG मोटर इंडिया ने धनतेरस पर 500 से ज़्यादा ग्राहकों को सौंपी नई ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV

भारतीय बाज़ार में कंपनी की यह पांचवीं कार है. ऐस्टर 9 वेरिएंट्स और पाँच कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    चीन के मालिकाना हाक वाली ब्रिटिश कार निर्माता MG मोटर इंडिया ने धनतेरस पर 500 से ज्यादा ग्राहकों को नई MG ऐस्टर सौंपी है. कंपनी का लक्ष्य इस साल के आख़िर तक 5000 ऐस्टर डिलीवर करने का है. कंपनी ने 21 अक्टूबर 2021 को ऐस्टर की बुकिंग शुरू की और 20 मिनट में 5000 यूनिट्स की बुकिंग हो गई. कंपनी ने अब साल 2022 के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है.

    ff5vv09gऐस्टर की शुरूअती एक्स शोरूम क़ीमत ₹9.78 लाख है

    MG india ने ऐस्टर को पिछले महीने 11 अक्टूबर को लॉन्च किया था. भारतीय बाज़ार में कंपनी की यह पांचवीं कार है. ऐस्टर 9 वेरिएंट्स और पाँच कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है. ऐस्टर की शुरूअती एक्स शोरूम क़ीमत ₹9.78 लाख है जो टॉप मॉडल के लिए ₹17.38 लाख तक जाती है. इस सेगमेंट में बाकि कारों के मुक़ाबले ऐस्टर की क़ीमत को काफ़ी आकर्षक रखा गया है. 

    e0m1jeloऐस्टर 9 वेरिएंट्स और पाँच कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है.

    MG मोटर इंडिया ने नई ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV को दो पेट्रोल इंजन दिए हैं जिनमें से पहला 1.3-लीटर टर्बो इंजन है जो 138 बीएचपी ताकत और 220 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, वहीं दूसरा 1.5-लीटर नेचुरली ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है जो 108 बीएचपी और 144 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. कंपनी ने पहले इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन सामान्य तौर पर दिया है और दूसरे इंजन को मैन्युअल के साथ विकल्प में सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मिला है. MG ऐस्टर ऐसे सेगमेंट में मुकाबले करने जा रही है जहां माहौल लंबे समय से गर्माया हुआ है और किआ सेल्टोस, ह्यून्दे क्रेटा, रेनॉ डस्टर, निसान किक्स और जर्मन कार निर्माता की नई स्कोडा कुशक और फोक्सवैगन टाइगुन इस सेगमेंट में अपनी मौजूदगी दर्ज करते हैं.

    ये भी पढ़ें :अक्टूबर 2021 में किआ की बिक्री में आई 22 फीसदी गिरावट

    कार के कैबिन में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.1-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 7-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रोम इंसर्ट के साथ एक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, पावर-एडजस्टेबल फ्रंट सीट, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और 360-डिग्री कैमरा व्यू मिलता है. कार विकिपीडिया, चुटकुले, समाचार, त्योहार GIFS, नेविगेशन और ऑनलाइन संगीत स्ट्रीमिंग, सहित 80 से अधिक इंटरनेट फीचर्स के साथ आई है. सुरक्षा के लिए SUV में 6 एयरबैग, ISOFIX माउंट, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और चार-डिस्क ब्रेक आते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी एस्‍टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें