लॉगिन

MG ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV के सभी वेरिएंट्स में मिलेगा ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो

MG ऐस्टर सेगमेंट में पहली कार होगी जिसके साथ लेवल 2 ADAS फीचर मिलेगा. यह AI असिस्टेंट के साथ आता है. जानें कितनी आधुनिक होगी नई MG ऐस्टर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया ने ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV को ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ पेश करने का ऐलान किया है. MG के आईस्मार्ट इंटरफेस में यह फीचर्स करीब दो साल से नदारद था जब एजी हैक्टर लॉन्च की गई थी. हालांकि अब हैक्टर के साथ यह पेश किया जा चुका है और ऐस्टर के सभी वेरिएंट्स में सामान्य तौर पर उपलब्ध कराया जाएगा. MG मोटर ने यह खुलासा भी किया है कि ऐस्टर को जिओ सावन और मैपमायइंडिया नेविगेशन भी दिया जाएगा. ये दोनों इस कार में गाना.कॉम के अलावा दिए जाएंगे जो पहले से आईस्मार्ट इंटरफेस में मौजूद है.

    6aj3ndlgMG के आईस्मार्ट इंटरफेस में यह फीचर्स करीब दो साल से नदारद था

    MG Motor India ने ऐस्टर में इन-बिल्ट सिम के ज़रिए कनेक्टेड कार फीचर्स देने के लिए रिलायंस जिओ से हाथ मिलाया है. MG ऐस्टर सेगमेंट में पहली कार होगी जिसके साथ लेवल 2 एडीएएस फीचर मिलेगा. यह AI असिस्टेंट के साथ आता है. MG ऐस्टर को भारत में त्योहारों के सीज़न में पेश किया जाएगा. MG इंडिया नए कॉन्सेप्ट ऑफ कार एज़ प्लैटफॉर्म का निर्माण कर रही है जो ऐस्टर से शुरू होकर MG की आगामी कारों में पेश किया जाएगा. इस कॉम्पैक्ट SUV के साथ AI असिस्टेंट सिस्टम मिलेगा जिसमें अमिताभ बच्चन की आवाज़ के बाद अब पैरालिंपिक खिलाड़ी और खेल रत्न रम्मान प्राप्त डॉ दीपा मलिक इस सिस्टम के लिए अपनी आवाज़ देंगी.

    f1qatb6इस कॉम्पैक्ट SUV के साथ AI असिस्टेंट सिस्टम मिलेगा

    नई MG ऐस्टर के साथ कई सारे आरामदायक फीचर्स दिए जाएंगे जिनमें सबसे ताज़ा जानकारी हीटेड ओआरवीएम की मिली है. बॉडी कलर से मेल खाते ये ओआरवीएम इलेक्ट्रिक रूप से अडजस्ट हो सकेंगे और इसमें टर्न इंडिकेटर्स भी जुड़े हुए हैं. उमस भरे मौसम और भारी ठंड में बेहतर नज़ारा देने के लिए कंपनी ने SUV को हीटेड ओआरवीएम दिए हैं जिनपर भाप नहीं जमती. MG ऐस्टर कंपनी की ओर से भारत में चौथी कार होगी और इसके साथ लेवल 2 ऑटोनोमस तकनीक मिलेगी, इसके अंतर्गत मिड-रेन्ज रडार्स और कई जगह काम आने वाला कैमरा दिया गया है जिससे कई सारे आधुनिक ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम SUV को मिले हैं.

    4rfh9e1oMG ऐस्टर सेगमेंट में पहली कार होगी जिसके साथ लेवल 2 ADAS फीचर मिलेगा

    AI तकनीक इंसानों की तरह बर्ताव करती है और इंसानी आवाज़ में किसी भी मुद्दे की विस्तार से जानकारी देती है. बता दें कि दुनियाभर के बाज़ार में किसी भी अन्य कार के साथ AI असिस्टेंट अबतक पेश नहीं किया गया है. AI तकनीक से लेवल 2 ADAS तकनीक MG ऐस्टर के साथ मिलेगी जिसमें अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, आगे से टकराव की चेतावनी, ऑटोमैटिक ऐमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीपिंग असिस्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, इंटैलिजेंट हैडलैंप कंट्रोल और स्पीड असिस्टम सिस्टम जैसे कई और फीचर्स SUV को मिलते हैं. अगले कुछ ही दिनों में MG ऐस्टर की बिक्री भारत में शुरू होने वाली है और इसके साथ 1.5-लीटर पेट्रोल हाईब्रिड इंजन मिलेगा जो 141 बीएचपी ताकत बनाता है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

    ये भी पढ़ें : MG मोटर इंडिया को अगस्त 2021 में मिली ZS EV के लिए 700 से ज़्यादा बुकिंग

    MG मोटर इंडिया नई ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV के साथ AI इनसाइड बैज भी दे सकती है जैसे कंपनी ने इंटरनेट इनसाइड का MG हैक्टर के साथ दिया है. MG ने दमदार 4जी इंटरनेट सेवा देने के लिए रिलायंस जिओ से हाथ मिलाया है जिसमें कार को ई-सिम के ज़रिए इंटरनेट से जोड़ा जाएगा. फीचर्स की बात करें तो MG ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV के साथ LED हैडलैंप्स के साथ LED डीआरएल, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, LED टेललैंप्स और छत पर लगा स्पॉइलर दिया गया है. SUV का केबिन ज़ैडएस ईवी जैसा ही होगा, ऐसे में कार के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल कंसोल के साथ आई-स्मार्ट कनेक्ट और सनरूफ मिलने की संभावना जताई जा रही है. नई MG ऐस्टर की बाकी जानकारी हम जल्द आप लोगों तक पहुंचाएंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी एस्‍टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें