लॉगिन

27 फरवरी को ट्रायम्फ भारत में लॉन्च करेगी बोनेविल स्पीडमास्टर, जानें बाइक की अनुमानित कीमत

ट्रायम्फ भारत में बिल्कुल नई मोटरसाइकल बोनेविल स्पीडमास्टर के लॉन्च की तैयारी पूरी कर चुकी है और यह बाइक 27 फरवरी 2018 को लॉन्च की जाएगी. हालांकि ट्रायम्फ ने मेल में ये स्पष्ट नहीं किया है कि बोनेविल स्पीडमास्टर को लॉन्च किया जाएगा या नहीं. टैप कर जानें अनुमानित कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 19, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • ट्रायम्फ भारत में बोनेविल स्पीडमास्टर 27 फरवरी 2018 को लॉन्च करेगी
  • मॉडर्न क्लासिक पोर्टफोलिओ में ट्रायम्फ की बिल्कुल नई मोटरसाइकल है
  • ट्रायम्फ स्पीडमास्टी की भारत में अनुमानित कीमत 10-11 लाख रुपए है
ट्रायम्फ भारत में अपनी बिल्कुल नई मोटरसाइकल बोनेविल स्पीडमास्टर के लॉन्च की तैयारी पूरी कर चुकी है और यह बाइक 27 फरवरी 2018 को लॉन्च की जाएगी. कंपनी ने इस बाइक के लॉन्च की तारीख का हमें निमंत्रण भेजा है, हालांकि ट्रायम्फ ने मेल में ये स्पष्ट नहीं किया है कि बोनेविल स्पीडमास्टर को लॉन्च किया जाएगा या नहीं. ट्रायम्फ ने हमें जो मेल भेजा है उसमें बोनेविल स्पीडमास्टर दिखाई गई है जो हमने हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका में चलाकर देखी है. ट्रायम्फ ने पहले ही इसकी पुष्टि कर दी है कि कंपनी भारत में बोनेविल स्पीडमास्टर के साथ नई जनरेशन टाइगर 1200 और नई जनरेशन टाइगर 800 लॉन्च करेगी. हमने ट्रायम्फ की न्यू-जेन टाइगर 1200 को भी मोरक्को की शानदार सड़कों पर चलाकर देखा है.
 
triumph bonneville speedmaster
नई बोनेविल स्पीडमास्टर में 1200cc का हाई टॉर्क पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया है
 
बोनेविल स्पीडमास्टर 2018 में ट्रायम्फ की पहली बाइक है जो भारत के साथ दुनियाभर में लॉन्च की जाने वाली है. कंपनी ने इस मोटरसाइकल को बोनेविल बॉबर से प्रेरित होकर बनाया है और इसके कई सारे पुर्ज़े भी बॉबर से ही लिए गए हैं, लेकिन कंपनी ने इस बाइक को अलग राइडिंग डायनामिक्स के हिसाब से बनाया है. दोनों बाइक्स को जो अलग बनाती है वो क्रोम ग्रैब-रेल के साथ पिलियन सीट है. इसके अलावा बाइक में पूरी तरह एलईडी लाइटिंग, क्रूज़ कंट्रोल,  राइड-बाय-वायर, रोड और रेन ड्राइविंग मोड्स, ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ कस्टमाइज़ेशन के कई सारे विकल्प मुहैया कराए हैं.

ये भी पढ़ें : नीलाम होने जा रही है ब्रैड पिट की इस्तेमाल की हुई मोटरसाइकल, जानें कितनी लग सकती है बोली
 
ट्रायम्फ मोटरसाइकल ने नई बोनेविल स्पीडमास्टर में 1200cc का हाई टॉर्क पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया है. यह इंजन 6100 rpm पर 76 bhp पावर और 6000 rpm पर 106 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है, वहीं इस बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियाबॉक्स से लैस किया गया है. जब भारत में यह बाइक लॉन्च होगी तक यह देश में ट्रायम्फ की सबसे सस्ती क्रूज़र बाइक होगी. अनुमानित है कि भारत में इस बाइक की कीमत लगभग 10 लाख से 11 लाख रुपए के बीच होगी. बोनेविल बॉबर ट्रायम्फ की दुनियाभर में सबसे ज़्यादा बिकने वाली बाइक है और कंपनी की आशा है कि बोनेविल स्पीडमास्टर भी ऐसा ही कुछ कारनामा करेगी.

ये भी पढ़ें : UM ने शोकेस की पहली गियर वाली इलैक्ट्रिक क्रूज़र मोटरसाइकल, जानें रेनेगेड थॉर की कीमत
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय ट्रायंफ मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें