लॉगिन

किआ की भारत में पहली SUV सेल्टोस का टीज़र जारी, जानें कितनी आकर्षक है कार

टीज़र में यह कॉम्पैक्ट SUV बहुत बेहतर अंदाज़ में दिख रही है और इसे किआ SP2i कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है. जानें भारत में अब पेश की जाएगी सेल्टोस?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 14, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में किआ द्वारा जल्द ही बहुत आकर्षक और देश में कंपनी की पहली SUV सेल्टोस लॉन्च की जाने वाली है जिसका बिल्कुल नया टीज़ वीडियो कंपनी ने जारी किया है. टीज़र में यह कॉम्पैक्ट SUV बहुत बेहतर अंदाज़ में दिख रही है और इसे किआ SP2i कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है. किआ भारत में सेल्टोस कॉम्पैक्ट SUV 20 जून 2019 को शोकेस करेगी और यह कंपनी की सबसे नई और देश में पहली कॉम्पैक्ट SUV है इसीलिए किआ लगातार इस SUV की टेस्टिंग कर रही है. सेल्टोस का आकार क्रेटा से मिलता जुलता है और इसका प्रोपोर्शन भी कुछ वैसा ही है. SUV में टाइगर नोज़ ग्रिल के साथ 3डी पैटर्स के साथ एल शेप वाले हैडलैंप क्लस्टर दिया गया है. SUV के अगले हिस्से में लगे बंपर लाइन्स बनी हैं जो टाइगर नोज़ कैरेक्टर देते हैं और यह बंपर LED फॉगलैंप्स से लैस है.

    यहां देखें किआ सेल्टोस का टीज़र वीडिया.

    फीचर्स के मामले में भी कंपनी ने किआ सेल्टोस को बहुत आकर्षक बनाया है, कार का डैशबोर्ड डुअल-ब्लैक टोन है जो डोर पर ब्राउन इंसर्ट के साथ आता है. एसी वेंट्स पर सिल्वर फिनिश है और डैशबोर्ड पर जो सबसे दमदार फीचर है वो 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो BMW एस्क्यू लेआउट पर बना है और बहुत प्रिमियम दिखाई पड़ता है. इस सिस्टम के साथ कंपनी ने नेविगेशन, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ और कई फीचर्स उपलब्ध कराए हैं. SUV के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और किआ साउंड मूड लाइटिंग दिए गए हैं. इसके अलावा कॉम्पैक्ट SUV सेल्टोस में 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, हैड्स-अप डिस्प्ले और ऐसे ही कई फीचर्स दिए हैं.

    8jj21jdkSUV में टाइगर नोज़ ग्रिल के साथ 3डी पैटर्स के साथ एल शेप वाला हैडलैंप क्लस्टर दिया गया है

    किआ सेल्टोस कॉम्पैक्ट SUV के बंपर पर मैटेलिक इफैक्ट, LED हैडलैंप्स, LED DRL और 3D ग्राफिक्स के साथ डायमंड पैटर्न ऐज दी गई हैं. इस कार का पिछला हिस्सा काफी अलग डिज़ाइन का है और दिखने में यह SUV लगभग वैसी ही है जैसी कॉन्सैप्ट में दिखी थी. कॉम्पैक्ट होने के बाद भी यह SUV काफी चौड़ी है और कार के टललैंप्स क्रोम बार से जुड़े हुए हैं और डुअल एग्ज़्हॉस्ट पाइप्स दिए गए हैं जो क्रोम फिनिश वाले हैं. कार की छत नीचे जाती स्टाइल की है जो इसे काफी आकर्षक कॉम्पैक्ट SUV बनाती है.

    ये भी पढ़ें : Exclusive: ह्यूंदैई भारत में पेश करेगी N परफॉर्मेंस ब्रांड, जानें क्या है इसका मतलब

    3r8603esकंपनी की यह  देश में पहली कॉम्पैक्ट SUV है इसीलिए किआ लगातार इस SUV की टेस्टिंग कर रही है

    किआ सेल्टोस की भारत में एंट्री के साथ ही ब्रांड की भी भारत में एंट्री होगी और इसकी सफलता के आधार पर ही कंपनी के बाकी उत्पादों की मांग बढ़ेगी. ऐसे में किआ मोटर्स अपने पहले मॉडल को सबसे बेहतर बनाने वाली है. इस SUV में संभवतः किआ का ट्राइड और टेस्टेड 1.6-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन उपलब्ध कराया जाएगा जो हमने ह्यूंदैई क्रेटा और बाकी ह्यूंदैई मॉडल्स में देखा है. अनुमान लगाया जा रहा है कि किआ की आगामी कॉम्पैक्ट SUV की शुरुआती कीमत 12 लाख रुपए होगी जो इसके टॉप वेरिएंट के लिए 16 लाख रुपए तक जाएगी. अपने परिवार की ह्यूंदैई क्रेटा के साथ-साथ किआ SUV का मुकाबला टाटा हैरियर, जीप कम्पस और आगामी MG हैक्टर से होने वाला है.

    स्पाय फोटो - ऑटोब्लॉग 

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    किया सेल्टोस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें