भारत में नई बाइक और कारें

आगामी KTM 250 ऐडवेंचर पेनियर्स और टॉप बॉक्स के साथ टेस्टिंग करती दिखी

language dropdown

आगामी KTM 250 ऐडवेंचर की फोटोज़ एकबार फिर इंटरनेट पर सामने आई हैं, और इस कार मोटरसाइकिल के प्रोटोटाइप के साथ टूरिंग ऐक्सेसरीज़ दिखाई दी है.

expand फोटो देखें
इसे संभवतः भार उठाने की क्षमता के हिसाब से जांचा-परखा जा रहा है

भारतीय बाज़ार के लिए आगामी KTM 250 ऐडवेंचर की फोटोज़ एकबार फिर इंटरनेट पर सामने आई हैं, और इस कार मोटरसाइकिल के प्रोटोटाइप के साथ टूरिंग ऐक्सेसरीज़ दिखाई दी है. पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी बाइक इस बार पेनियर्स और टॉप बॉक्स के साथ दिखाई दी है और इसे संभवतः भार उठाने की क्षमता के हिसाब से जांचा-परखा जा रहा है, चूंकि यह एक टूरिंग मोटरसाइकिल है जिससे तय होता है कि टेस्टिंग इसी काम के लिए की जा रही है. ये पहली बार नहीं जब बाइक टेस्टिंग के वक्त देखी गई है, पिछले महीने की शुरुआत में ही इसके स्पाय शॉट्स सामने आए हैं.

0kek8n58पिछले महीने की शुरुआत में ही इसके स्पाय शॉट्स सामने आए हैं

KTM 250 ऐडवेंचर को बार-बार देखा जा रहा है जिसे देखकर ये कहा जा सकता है कि इसका उत्पादन बहुत जल्द शुरू किया जाने वाला है और हमारा मानना है कि भारत में ये मोटरसाइकिल 2020 के अंत तक लॉन्च की जाएगी. अपने नेकेड मॉडल 250 ड्यूक की तर्ज़ पर 250 ऐडवेंचर की डिज़ाइन और स्टाइल भी दमदार मॉडल KTM 390 ऐडवेंचर से प्रेरित है. हालांकि ये इंजन 250 ड्यूक से लिया गया है जो बीएस6 मानकों वाला है. 248.8 सीसी का ये इंजन 29.6 बीएचपी पावर और 24 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं कंपनी ने इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है. हमारा अनुमान है कि बाइक की क्षमता में कोई बदलाव नहीं होगा.

ये भी पढ़ें : नई हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन मोटरसाइकिल भारत में टेस्टिंग के दौरान कैमरे में हुई कैद

pjfbbrkoभारत में ये मोटरसाइकिल 2020 के अंत तक लॉन्च की जाएगी

हमने ये भी देखा कि बाइक के साथ वैसे ही मफलर और अलॉय दिए गए हैं जैसे 390 ऐडवेंचर को मिले हैं और अनुमान है कि इसका ग्राउंड क्लियरेंस भी समान 200 एमएम होगा और कद 855 एमएम होगा. लेकिन 390 ऐडवेंचर के मुकाबले राइड-बाय-वायर, ट्रैक्शन कंट्रोल और क्विक शिफ्ट जैसे फीचर्स इसमें नहीं मिलेंगे. बाइक के साथ इसकी बड़ी बहन जैसा इंस्ट्रुमेंट कंसोल भी दिखा है और इसे एलईडी हैडलाइट यूनिट के साथ भी देखा गया है. फिलहाल KTM 390 ऐडवेंचर की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत रु 3.04 लाख है और अनुमान है कि 250 ऐडवेंचर की कीमत इससे रु 50,000 कम यानी लगभग रु 2.50 लाख होगी.

0 Comments

इमेज सोर्सः रशलेन

लेटेस्ट न्यूज़