लॉगिन

टैस्टिंग के दौरान फिर दिखीं रॉयल एनफील्ड 650cc मोटरसाइकिलें

रॉयल एनफील्ड 650cc मॉडल लाइन-अप की जासूसी तस्वीरों से लगता है कि, एक नई क्रूजर और रोडस्टर मोटरसाइकिल कंपनी द्वारा पेश किये जाने की संभावना है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 23, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड भारतीय बाजार के लिए अपनी आगामी 650 सीसी रेंज मोटरसाइकिलों के परीक्षण में कड़ी मेहनत कर रही है. अब आगामी मॉडल्स को फिर से भारतीय सड़कों पर टैस्टिंग के दौरान देखा गया है. तस्वीरों से पता चलता है कि आगामी 650cc रेंज में तीन नए मॉडल होने की संभावना है, जिसमें दो लगभग एक दूसरे के समान दिखते हैं.

    यह भी पढ़ें: आने वाली रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450, सुपर मीटिओर 650 नए वीडियो में टैस्टिंग के दौरान दिखीं

    जैसा कि पिछली जासूसी तस्वीरों में देखा गया था, आगामी 650 सीसी मोटरसाइकिलें रॉयल एनफील्ड की आजमाई हुई और परखी हुई रेट्रो डिज़ाइन भाषा पर आधारित है, जिसमें सामान्य डिज़ाइन पार्ट्स जैसे गोल टियर-ड्रॉप के आकार का ईंधन टैंक, गोल हेडलैंप और इंडिकेटर्स और टेल-लैंप हाउसिंग के लिए एक साधारण पॉड है.

    Royalदूसरे रोडस्टर में एक अलग पिलर सीट, मिरर और एक फ्लाई स्क्रीन सहित मामूली अंतर हैं

    सुपर मीटिओर अपने क्रूजर-आधारित डिज़ाइन विशेषताओं जैसे कि एक लंबा रियर फेंडर, कम सेट राइडर सीट और आगे की ओर स्थित फुट पैग के साथ सबसे अधिक पहचानने योग्य है. इसमें हैंडलबार भी ऊंचे पर स्थित लगता है.

    यह भी पढ़ें: आने वाली रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 एक बार फिर टैस्टिंग के दौरान आई नज़र

    अन्य दो मोटरसाइकिलें मूल रूप से समान दिखती हैं, दोनों कुछ अंतरों के साथ समान रोडस्टर डिज़ाइन साझा करती है. सामने से शुरू करें तो फ्रंट फेंडर और फोर्क समान दिखते हैं, दोनों मोटरसाइकिल में अलग-अलग स्टाइल के रियर व्यू मिरर मिलते हैं, जिनमें से एक मॉडल में इंस्ट्रूमेंट पैनल को कवर करने के लिए एक छोटी फ्लाई स्क्रीन भी मिलती है. दूसरा परिवर्तन ध्यान देने योग्य है पिलियन सीट जो फ्लाई स्क्रीन की कमी वाले मॉडल पर अधिक गढ़ी हुई और पतली दिखाई देती है.

    Royalसुपर मीटिओर को इसके क्रूजर डिजाइन और क्रोम पार्ट्स के माध्यम से आसानी से पहचाना जा सकता है

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनमें से एक मॉडल सिर्फ सिंगल सीटर हो सकता है, जिसमें पीछे की सीट को विकल्प के तौर पर पेश किया जा सकता है. यह देखा जाना बाकी है कि क्या रॉयल एनफील्ड दो रोडस्टर्स को सिंगल-सीटर शॉटगन 650 के साथ अलग-अलग नाम देगी.

    यांत्रिक रूप से, तीनों मोटरसाइकिलों के मौजूदा 650 ट्विन के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की उम्मीद है. इन तीनों मोटरसाइकिल में समान 648 सीसी, पैरेलल-ट्विन इंजन का उपयोग किये जाने की भी उम्मीद है, जो लगभग 47 बीएचपी और 52 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करेगी. 

    (सूत्र: गाड़ी-वाड़ी)

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें