भारत में नई बाइक और कारें

KTM 390 ड्यूक का अपडेटेड मॉडल टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, बाइक में हुए कई बदलाव

language dropdown

जहां तक हम देख सके हैं, नई KTM 390 ड्यूक के साथ और भी बेहतर चेसिस, नया पिछला मोनोशॉक सस्पेंशन, स्विंगआर्म और संभवतः नया फ्रंट फोर्क दिया जाएगा.

expand फोटो देखें
एडवांस प्रोटोटाइप के ज़रिए बाइक में होने वाले बदलावों की झलक दिखाई दी है

2020 KTM 390 ड्यूक के स्पाय शॉट्स सामने आए हैं जिसमें इस एडवांस प्रोटोटाइप के ज़रिए बाइक में होने वाले बदलावों की झलक दिखाई दी है. टेस्टिंग के वक्त जो बाइक देखी गई है वो उत्पादन के काफी नज़दीक वाला मॉडल लग रही है और ये कंपनी की एंट्री-लेवल प्रिमियम परफॉर्मेंस नैकेड बाइक का अपडेटेड मॉडल हो सकता है. बाइक का टेस्ट म्यूल भारी मात्रा में बिना पुर्ज़ों के दिखाई दिया है जिससे इसमें हुए कॉस्मैटिक बदलावों की जानकारी दे पाना लगभग असंभव है. लेकिन जहां तक हम देख सके हैं, नई KTM 390 ड्यूक के साथ और भी बेहतर चेसिस, नया पिछला मोनोशॉक सस्पेंशन, स्विंगआर्म और संभवतः नया फ्रंट फोर्क दिया जाएगा.

KTM ने बाइक के एग्ज़्हॉस्ट सेटअप में भी हल्के बदलाव किए हैं और भारत में साथ यूरोप में भी बाइक को नए एमिशन नॉर्म्स के उपयुक्त बनाया जाना अनिवार्य हो गया है, ऐसे में कंपनी बाइक में लगे 373cc के सिंगल-सिलेंडर इंजन को हल्के बदलावों के साथ पेश कर सकती है. चेसिस और सस्पेंशन में हुए अपडेट्स के साथ बाइक के नए मॉडल में ब्रेक्स को भी अपग्रेड किया जा सकता है और इससे राइड, हैंडलिंग और ब्रेकिंग का ज़्यादा बेहतर होना संभावित है.

केटीएम 390 ड्यूक

2.53 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
केटीएम 390 ड्यूक Price

ये भी पढ़ें : 2019 में बड़े पैमाने पर लॉन्च हुईं टॉप 9 टू-व्हीलर्स

नई जनरेशन KTM 390 ड्यूक में कुछ नए इलैक्ट्रॉनिक राइडर फीचर्स भी दिए जा सकते हैं जिनमें ट्रैक्शन कंट्रोल और कॉर्नरिंग ABS शामिल हैं. ये फीचर्स KTM 390 ऐडवेंचर में भी उपलब्ध कराए जाएंगे जिसे भारत में बहुत जल्द लॉन्च किया जाने वाला है. अबतक ये ता नहीं चला है कि ये नया मॉडल भारत में कब लॉन्च किया जाएगा और अगर ये इस कैलेंडर ईयर में लॉन्च किया जाएगा तो इसे भारत स्टेज 6 एमिशन नॉर्म्स के उपयुक्त होना अनिवार्य होगा, या KTM इस बाइक को 2021 मॉडल के हिसाब से भी अपडेट कर सकती है.

0 Comments

सोर्स : मोटरसाइकलिस्ट

कम्पेयर केटीएम 390 ड्यूक मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.