लॉगिन

फोक्सवेगन 2026 में बनाएगी इंधन से चलने वाले अंतिम वाहन, इलैक्ट्रिक कारों पर फोकस

जोस्ट ने बताया कि फोक्सवेगन ने पेरिस क्लाइमेट अकॉर्ड के लक्ष्य को पूरा करने के लिए अपनी कारों को एक बेंचमार्क दिया है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 5, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवेगन के स्ट्रैटेजी चीफ ने कहा है कि जर्मनी की कार मेकर कंपनी इंधन से चलने वाले इंजन तकनीक की आखिरी जनरेशन 2026 में बनाएगी. फोक्सवेगन ने बैटरी से चलने वाले वाहनों के लिए रणनीति तैयार की है, यह रणनीति 2015 में हुए डीजल-एमिशन चीटिंग स्कैंडल के बाद बनाई गई जिसमें कंपनी को ज़्यादा प्रदूशण छुपाने के लिए 27 बिलियन डॉलर का जुर्माना चुकाना पड़ा था. हेंडल्सब्लैट ऑटोमोटिव सम्मिट कॉन्फ्रेंस में फोक्सवेगन के माइकल जोस्ट ने कहा कि, “साल 2026 में इंधन से चलने वाले इंजन प्लैटफॉर्म पर बनाए जाने वाले अंतिम वाहनां का उत्पादन किया जाएगा.”
     
    कंपनी के एक प्रवक्ता ने जोस्ट के कथन की पुष्टि करते हुए बताया कि, यूरोप और चाइना की सबसे ज़्यादा बिकने वाला कार ब्रांड अब सिर्फ इलैक्ट्रिक वाहन बनाएगा. फोक्सवेगन अपने पेट्रोल और डीजल इंजन वाले वाहनों को फिलहाल बनाती और बेचती रहेगी जिसके लिए कंपनी उन्हें आने वाले अनिवार्य पर्यावरण मानकों पर खरा उतरने लायक बनाया जा रहा है. जोस्ट ने यह भी बताया कि ग्लोबल वॉर्मिंग रोकने के लिए रोकने के लिए अब कंपनी प्रतिबद्व है और आने वाले समय में कंपनी सिर्फ इलैक्ट्रिक वाहनों के निर्माण पर फोकस कर रही है.
     
    जोस्ट ने बताया कि फोक्सवेगन ने पेरिस क्लाइमेट अकॉर्ड के लक्ष्य को पूरा करने के लिए अपनी कारों के डेवेलपमेंट को एक बेंचमार्क दिया है. इसमें उत्पादन के दौरान भी वातावरण में लगातार बढ़ रही कार्बन डाइ ऑक्साइड की मात्रा को तेज़ी से कम करना है.

    नोट : इस खबर को एनडीटी स्टाफ ने एडिट नहीं किया है, ये खबर सिंडिकेट फड द्वारा उत्पन्न हुई है.
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें