लॉगिन

2019 BMW Z4 के भारत लॉन्च से पहले टीज़र जारी, 4.6 सेकंड में 0-100 kmph स्पीड

नई BMW Z4 को भारत में टेस्टिंग के वक्त पहले भी स्पॉट किया जा चुका है और अब कंपनी ने इसका टीज़र जारी किया है. टैप कर जानें कितनी दमदार है Z4?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 4, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बिल्कुल नई तीसरी जनरेशन BMW Z4 से पिछले साल वैश्विक रूप से पर्दा हटाया गया था और यह कार उन 12 नए मॉडल में शामिल है जिन्हें BMW ने इस साल भारत में लॉन्च करने का प्लान बनाया है. नई BMW Z4 को भारत में टेस्टिंग के वक्त पहले भी स्पॉट किया जा चुका है और अब कंपनी ने इसका टीज़र जारी किया है जिससे इस कार के जल्द लॉन्च किए जाने की पुष्टि होती है. BMW ने इस कार की फोटो को टीज़ करने के लिए ट्विटर और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल किया है. इस टीज़र के माध्यम से कंपनी ने इस ओर इशारा किया है कि Z4 का लॉन्च सबकी उम्मीदों से पहले किया जाएगा.

    7spfnnho

    BMW Z4 का जो मॉडल टीज़ किया गया है वह Z4 M40i वेरिएंट है

    2019 BMW Z4 का जो मॉडल टीज़ किया गया है वह Z4 M40i वेरिएंट है जो संभवतः भारत में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने कार में 3.0-लीटर का ट्विन-टर्बो, इनलाइन 6-सिलेंडर इंजन लगाया है जो 340 bhp पावर जनरेट करता है और यह कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 4.6 सेकंड का समय लेती है. कार की टॉप स्पीड इलैक्ट्रॉनिक रूप से 250 किमी/घंटा सीमित रखी गई है. BMW Z4 में स्पोर्ट सस्पेंशन के साथ इलैक्ट्रॉनिक रूप से कंट्रोल डंपर्स, M-स्पोर्ट ब्रेक्स और पिछले हिस्से में लगा ट्रांसमिशन दिया गया है जो इलैक्ट्रॉनिक रूप से कंट्रोल M-स्पोर्ट डिफरेंशियल के साथ आता है.

    i7g2nb0g

    कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 4.6 सेकंड का समय लेती है

    BMW ने Z4 में नई किडनी ग्रिल दी है जो BMW 8 सीरीज़ में दी गई है. कंपनी ने कार को पिछले मॉडल की तुलना में लगभग समान लुक वाला रखा है और कार का पिछला हिस्सा देखकर इस बात पर मुहर लग जाती है. कार का केबिन वैसा ही है जैसा BMW एम-स्पोर्ट वेरिएंट में देखा गया था. कंपनी ने कार में थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, टिपिकल सेंट्रल कंसोल और सेंट्रल टनल के साथ सिल्वर फिनिश दिया गया है. कार के डैशबोर्ड और स्टीयरिंग व्हील को सिल्वर या ब्रश्ड एक्सेंट दिया गया है, इसके साथ ही कंपनी ने कार में पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर पैनल दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : BMW 530i M स्पोर्ट भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 59.20 लाख

    21r5kvu

    कार का केबिन वैसा ही है जैसा BMW एम-स्पोर्ट वेरिएंट में देखा गया था

    नई BMW Z4 की अनुमानित कीमत 1 करोड़ रुपए है और इसका मुकाबला पॉर्श 718 बॉक्स्टर, जगुआर F-टाइप 2.0 रोड्सटर और मर्सडीज़-AMG SLC43 जैसी कारों से होने वाला है. इसके अलावा BMW की इस नई कार का मुकाबला थोड़ी कम कीमत वाली कारों से भी होगा जिसमें C-क्लास केब्रिओले और ऑडी A5 केब्रिओले शामिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बीएमडब्ल्यू ज़ेड4 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें