लॉगिन

2021 BMW 6 सीरीज़ GT फेसलिफ्ट के लॉन्च की तारीख की घोषणा

ये बताने की ज़रूरत नहीं है कि 5 सीरीज़ के मुकाबले 6 सीरीज़ लंबाई में ज़्यादा होगी जिसमें कुल मिलाकर जगह भी ज़्यादा मिलेगी. जानें कितनी दमदार होगी नई कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 31, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW 8 अप्रैल को भारत में 2021 6 सीरीज़ जीटी फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाली है. इस कार को पिछले साल दुनिया के सामने पेश किया गया था जिसे 2021 मॉडल के लिए कई बदलावों के साथ लाया गया है. इन बदलावों में नई कार के साथ चौड़ी किडनी ग्रिल, दूसरी डिज़ाइन के हैडलाइट्स और बदले हुए बंपर्स शामिल हैं. कार के पिछले हिस्से में नए टेललाइट्स लगे हैं जो पहले की तरह नॉच-बैक डिज़ाइन में आए हैं. ये बताने की ज़रूरत नहीं है कि 5 सीरीज़ के मुकाबले 6 सीरीज़ लंबाई में ज़्यादा होगी जिसमें कुल मिलाकर जगह भी ज़्यादा मिलेगी.

    hs4b3u6kकेबिन में अब 12.3-इंच का टचस्क्रीन दिया गया है

    2021 BMW 6 सीरीज़ ग्रैन टूरिज़्मो के केबिन में बड़े बदलाव किए गए हैं. यहां पुराने 10.25-इंच स्क्रीन की जगह केबिन में अब 12.3-इंच का टचस्क्रीन दिया गया है जो वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आता है. इसके अलावा कार में दिए गए बाकी फीचर्स में सामान्य तौर पर 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, 360-डिग्री कैमरा, 4-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक रूप से अडजस्ट होने वाली पिछली सीट्स और एम स्पोर्ट वेरिएंट के साथ BMW की लेज़र लाइट दी गई है. इसके अलावा कार के पिछले हिस्से में अडेप्टिव स्पॉइलर, एयर सस्पेंशन के साथ सेल्फ-लेवलिंग, कई सारे ड्राइविंग मोड्स और कई फीचर्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : BMW 2 सीरीज़ ग्रैं कूपे 220i स्पोर्ट भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 37.90 लाख

    qlgpd9a8नए 2021 मॉडल की कीमत 70 लाख रुपए से शुरू होने का अनुमान है

    BMW इंडिया ने कार के मौजूदा मॉडल को तीन इंजन विकल्पों में पेश किया था जिनमें 630आई के साथ 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल, 620डी के साथ 2.0-लीटर टर्बो डीजल और 630डी के साथ मिला 3.0-लीटर स्ट्रेट सिक्स डीजल इंजन शामिल हैं. अनुमान है कि फेसलिफ्ट मॉडल के साथ पहले जैसे इंजन दिए जाएंगे और इसके साथ भी समान 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स सामान्य तौर पर उपलब्ध कराया जाएगा. मौजूदा कार की भारत में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 66 लाख है जो रु 77 लाख तक जाती है. बता दें कि नए 2021 मॉडल की कीमत 70 लाख रुपए से शुरू होने का अनुमान है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज़ ग्रैन टुरिज्मो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें