लॉगिन

2022 वर्ल्ड कार अवॉर्डः फोक्सवैगन टाइगुन SUV 2 श्रेणियों के लिए चुनी गई

फोक्सवैगन टाइगुन SUV भारतीय बाज़ार में कल लॉन्च की जाने वाली है और इसके पैसा वसूल होने की बात कही गई है. जानें कितनी दमदार है नई फोक्सवैगन टाइगुन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2022 वर्ल्ड कार अवॉर्ड की शुरुआत हो चुकी है और जैसा कि आप जानते हैं इसका पहला चरण होता है कई श्रेणियो के लिए वाहनों चयन करना. अब भारत में बनी फोक्सवैगन टाइगुन इस साल के संस्करण में दो श्रेणियों के लिए चुनी गई है. पहली कैटेगिरी में वर्ल्ड कार ऑफ दी ईयर और दूसरी कैटेगिरी में वर्ल्ड अर्बन कार ऑफ दी ईयर अवॉर्ड शामिल है. फोक्सवैगन टाइगुन SUV भारतीय बाज़ार में कल लॉन्च की जाने वाली है और इसके पैसा वसूल होने की बात कही गई है. इसे खासतौर पर भारत के लिए बने एमक्यूबी-ए0-इन प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है और इसके 93 प्रतिशत से ज़्यादा पुर्ज़े घरेलू हैं जिसका सीधा मतलब है कि इसकी कीमत मुकाबले के हिसाब से काफी आकर्षक होगी.

    1udi01p4फोक्सवैगन टाइगुन SUV भारतीय बाज़ार में कल लॉन्च की जाने वाली है

    SUV के अगले हिस्से में ग्रिल पर डुअल-स्लैट क्रोम-फिनिश दिया गया है. कार में एलईडी मेट्रिक्स हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल, फॉग लैंप्स, दमदार क्लैडिंग बंपर, फॉ स्किड प्लेट, 17-इंच डुअल-टोन स्पोर्टी अलॉय व्हील्स और बहुत कुछ मिला है. टाइगुन के पिछले हिस्से में सी-आकार के एलईडी टेललाइट्स मिले हैं जो एलईडी लाइट बार से जुड़े हुए हैं. टाइगुन के साथ दो रंगों वाला ब्लैक और ग्रे ट्रीटमेंट दिया गया है जो आर्टिफिशियल लैदर अपहोल्स्ट्री से ढंका गया है. इसमें 10-इंच इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, मल्टी-फंक्शनल फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, दो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स, 12 वोल्ट चार्जिंग सॉकेट, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक एसी के साथ टच कंट्रोल और इलेक्ट्रिक सनरूफ, इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, वेंटिलेटेड सीट्स जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : स्कोडा कुशक को मिली 10,000 से ज़्यादा बुकिंग, जानें क्यों पसंद की जा रही SUV

    c2v6v1c4इसे खासतौर पर भारत के लिए बने MQB-A0-IN प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है

    फोक्सवैगन ने आगामी टाइगुन SUV के साथ दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिए हैं जिनमें 1.0-लीटर टीएसआई और 1.5-लीटर टीएसआई शामिल हैं. इनमें से पहला पेट्रोल इंजन 113 बीएचपी ताकत और 175 एनएम पीक टॉर्क बनाता है और इसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल के अलावा विकल्प में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. दूसरा टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन टी-रॉक में भी लगाया गया है और 148 बीएचपी ताकत के साथ 250 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है, कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स से लैस किया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    फॉक्सवैगन टाइगन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें