लॉगिन

ऑडी ई-ट्रॉन GT की बुकिंग भारत में शुरू, 3.3 सेकंड में पकड़ेगी 100 kmph रफ्तार

कंपनी ने कुछ समय पहले ई-ट्रॉन GT की पहली झलक जारी की जो भारत में बिक रही ऑडी ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक का साथ देगी. जानें कितनी दमदार है कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी इंडिया इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर काफी आक्रामक हो चुकी है और भारत में कंपनी की अगली पेशकश ऑडी ई-ट्रॉन GT इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार है. कंपनी ने कुछ समय पहले ही ई-ट्रॉन GT की पहली झलक जारी की है जो भारत में बिक रही ऑडी ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक का साथ देगी. अब ऑडी इंडिया ने इस कार के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. इस कार में दिलचस्पी रखने वाले रु 10 लाख टोकन राशि देकर बुकिंग कर सकते हैं जिसे त्योहारों के सीज़न में भारत लाया जाएगा. कंपनी की तरफ से यह तीसरी इलेक्ट्रिक कार है जिससे भारतीय बाज़ार में ऑडी का लग्ज़री-ईवी पोर्टफोलिया सबसे बड़ा हो गया है.

    if3e5a0gकंपनी की तरफ से भारतीय बाज़ार में यह तीसरी इलेक्ट्रिक कार है

    वैश्विक बाज़ार में ऑडी ई-ट्रॉन GT क्वात्रो और आरएस वेरिएंट्स में उपलब्ध है और भारत में भी इसके दोनों वर्जन लॉन्च किए जा सकते हैं. ऑडी इंडिया नई ई-ट्रॉन के GT वेरिएंट को 19-इंच के व्हील्स देगी जिसके साथ विकल्प में 21-इंच अलॉय के साथ ऐयरो ब्लेड्स मिलेंगे. कार को 12.3-इंच वर्चुअल कॉकपिट कंसोल और 10.1-इंच एमएमआई टचस्क्रीन डिस्प्ले सामान्य तौर पर दिया गया है. यह सिस्टम नेचुरल वॉइस कमांड और ऑडी कनेक्ट सर्विस सपोर्ट करता है. एमएमआई नेविगेशन प्लस के साथ वाय-फाय हॉटस्पॉट सामान्य तौर पर मिला है जो कार में इटेलिजेंट नेविगेशन उपलब्ध कराता है.

    ये भी पढ़ें : सरकार नई क्लीन तकनीक स्कीम के अंतर्गत वाहन निर्माताओं को देगी ₹ 26,000 करोड़ः रिपोर्ट

    8ksib4aकार को 12.3-इंच वर्चुअल कॉकपिट कंसोल और 10.1-इंच MMi टचस्क्रीन डिस्प्ले सामान्य तौर पर दिया गया है

    इस मॉडल को आकर्षक लाइन्स से तराशा गया है, इसके अलावा सिग्नेचर ई-ट्रॉन पैटर्न की ग्रिल और मेट्रिक्स एलईडी हैडलाइट्स के साथ लेज़र लाइट तकनीक कार को मिले हैं. कार के दोनों ऐक्सेल पर एक-एक इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है जो क्वात्रो में कुल 469 बीएचपी और 630 एनएम पीक टॉर्क बनाते हैं. आरएस ई-ट्रॉन GT में यह ताकत बढ़कर 590 बीएचपी और 830 एनएम हो जाती है. क्वात्रो वेरिएंट सिर्फ 4.1 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं आरएस मॉडल को यही स्पीड पकड़ने में सिर्फ 3.3 सेकंड लगते हैं. कार की अधिकतम रफ्तार 250 किमी/घंटा है. नई कार कंपनी की नई सबसे महंगी कार होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ऑडी ई-ट्रोन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ऑडी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें