लॉगिन

ऑडी RS Q8 के लॉन्च की जानकारी आई सामने, कंपनी ने बुकिंग्स लेना शुरू किया

ऑडी RS Q8 का केबिन बहुत शानदार है और बाहरी बॉडी के साथ कूप SUV के अंदरूनी हिस्से को भी लग्ज़री लुक के हिसाब से तैयार किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी इंडिया 27 अगस्त 2020 को देश में अपनी सबसे दमदार SUV RS Q8 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. ऑडी से साल की शुरुआत में भारत में Q8 लॉन्च की है और अब इसका और भी दमदार वर्ज़न लॉन्च किया जाने वाला है. कंपनी ने इस कार के लिए देश में बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है और ऑडी इंडिया द्वारा लॉन्च किया जाने वाला इस साल का ये दूसरा RS मॉडल है. कंपनी के 25 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जिसमें SUV कूप के साथ हाई परफॉर्मेंस स्पोर्ट्स कार वाला रोमांच दिया गया है. कार का केबिन बहुत शानदार है और बाहरी बॉडी के साथ कार के अंदरूनी हिस्से को भी लग्ज़री के साथ शानदार लुक के हिसाब से तैयार किया गया है.

    i8otqp48RS Q8 के साथ सिर्फ RS लिए बनाई गई ऑक्टागनल सिंगलफ्रेम रेडिएटर ग्रिल दी गई है

    ऑडी इंडिया ने नई SUV को हाई परफॉर्मेंस कहा है, क्योंकि RS Q8 के साथ 4-लीटर का वी8 इंजन दिया गया है जो 600 बीएचपी पावर और 800 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है और इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. ये बाइ-टर्बो V8 इंजन माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम के साथ आता है जो 48-वोल्ट के इलैक्ट्रिक सिस्टम पर आधारित है. नई कूप-SUV सिर्फ 3.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटा और 13.7 सेकंड में 0-200 किमी प्रति घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. इस SUV की टॉप स्पीड 305 किमी प्रति घंटा तक सीमित रखी गई है.

    ये भी पढ़ें : ऑडी इंडिया ने नए रेडी टू ड्राइव सर्विस अभियान की शुरुआत की

    tfvgjn6oदमदार SUV वाला लुक देने के लिए ग्लॉस ब्लैक RS हनीकॉम्ब ग्रिल दी गई है

    RS Q8 के साथ सिर्फ RS लिए बनाई गई ऑक्टागनल सिंगलफ्रेम रेडिएटर ग्रिल दी गई है हाई ग्लॉस ब्लैक में आती है, वहीं इसे दमदार SUV वाला लुक देने के लिए ग्लॉस ब्लैक RS हनीकॉम्ब ग्रिल दी गई है. इसके इर्द-गिई सख़्त एयर इंटेकक्स के साथ बड़े आकार की SUV कूप वाला ऐथेलेटिक कैरेक्टर देती ब्लेड्स भी हाई ग्लॉस ब्लैक शेड में आई हैं. केबिन में वर्चुअल कॉकपिट इंस्ट्रुमेंट कंसोल, RS स्पेसिफिकेशन वाली फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, डुअल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एमएमआई यूज़र इंटरफेस जैसे फीचर्स दिए गए हैं. भारतीय बाज़ार में इस कार का मुकाबला पॉर्श कायेन कूप, बीएमडब्ल्यू एक्स6 एम जैसी कारों से होगा और इसकी अनुमानित कीमत लगभग रु 2 करोड़ है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ऑडी क्यू8 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ऑडी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें