भारत में नई बाइक और कारें

BMW 530i स्पोर्ट सेडान भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 55.40 लाख

कंपनी की ये सेडान स्पोर्ट वेरिएंट में उपलब्ध कराई गई है और इसे BMW ग्रुप के चेन्नई प्लांट में बनाया गया है जिसे BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया गया है.

फोटो देखें
BMW 530i स्पोर्ट 5 सीरीज़ लाइनअप का बेस वेरिएंट बन गई है

BMW इंडिया ने देश में नई 530i स्पोर्ट लॉन्च की दी है जिसकी भारत में एक्सशोरूम कीमत 55.40 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी की ये सेडान स्पोर्ट वेरिएंट में उपलब्ध कराई गई है और इसे BMW ग्रुप के चेन्नई प्लांट में बनाया गया है जो BS6 इंजन के साथ लॉन्च की गई है. कंपनी ने पहले ही 530i एम स्पोर्ट भारत में लॉन्च की है और 5 सीरीज़ लाइनअप की इस कार की कीमत 59.40 लाख रुपए है. अब BMW 530i स्पोर्ट 5 सीरीज़ लाइनअप का बेस वेरिएंट बन गई है.

नई BMW 530i स्पोर्ट नई तकनीक के साथ आई है जिसमें BMW डिस्प्ले की शामिल है. सेडान के साथ गैस्चर कंट्रोल भी दिया गया है और पार्किंग असिस्टेंस के साथ रियर व्यू कैमरा और पार्क डिस्टेंस कंट्रोल भी दिया गया है. कार के अगले हिस्से में क्रोम स्पेट्स वाली आकर्षक किडनी ग्रिल दी गई है जो ब्लैक हाई-ग्लॉस वर्क वाले बंपर के साथ आती है, ये इस कार को प्रिमियम लुक देते हैं. दमदार प्रारूप के लिए कार के साथ 17-इंच लाइट-अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.

बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज

55.4 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज

new bmw 5 series variantsमहज़ 6.1 सेकंड में ही ये सेडान 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है

BMW इंडिया ने नई 530i स्पोर्ट में 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है जो 248 bhp पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. महज़ 6.1 सेकंड में ही ये सेडान 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. ये इंजन 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है और कार में कई ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं जिनमें कम्फर्ट, ईको प्रो और स्पोर्टप्लस शामिल हैं. कार के पिछले सस्पेंशन को और बेहतर बनाया गया है और सुरक्षा के मामले में नई 530i स्पोर्ट एक उम्दा विकल्प है.

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कार के साथ 6 एयर बैग्स, ABS के साथ ब्रेक असिस्ट, एक्टिव PDC रियर, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, डायनामिक ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, हिल डीसेंट कंट्रोल, साइड इंपैक्ट प्रोटैक्शन, रनफ्लैट टायर्स के साथ रीइंफोर्स्ड साइडवाल्स, इलैक्ट्रॉनिक व्हीकल इमोबलाइज़र, क्रैश सेंसर और इंटीग्रेटेड इमरजेंसी स्पेयर व्हील जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : 2020 BMW X1 फेसलिफ्ट लॉन्च से पहले भारत में हुई स्पॉट, मिलेगा नया केबिन

0 Comments

नई BMW 530i स्पोर्ट को आरामदायक बनाने के लिए कनेक्टेडड्राइव सिस्टम दिया गया है जो BMW वर्चुअल असिस्टेंस के साथ आता है. इसके द्वारा वॉइस कमांड, लाइव कॉकपिट प्रोफेशनल, 12.3-इंच फुल डिजिटल इंस्ट्रुमेंट डिस्प्ले के साथ BMW आईड्राइव टच और हैंड राइटिंग की पहचान, 12.25-इंच टचस्क्रीन के साथ 3D मैप वाला नेविगेशन, 12 लाउट स्पीकर्स के साथ 205 वाट हाईफाई लाउटस्पीकर सिस्टम, ब्लूटूथ और यूएसबी के ज़रिए एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी कंट्रोल किए जा सकते हैं.

कम्पेयर बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.