लॉगिन

मर्सडीज़ ने लॉन्च की भारत में अपनी सबसे तेज रफ्तार कार GT R, महज़ 3.5 सेकंड में 100 kmph

मर्सडीज़ ने भारत में आज अपनी दो दमदार इंजन वाली स्टाइलिश लग्ज़री स्पोर्ट्स कारें लॉन्च की हैं. मर्सडीज़ AMG GT R भारत में कंपनी की अबतक की सबसे तेज रफ्तार कार है, वहीं मर्सडीज़ AMG GT रोड्सटर एक दमदार कन्वर्टेबल कार है. GT R और GT रोड्सटर की एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 2.23 करोड़ रुपए और 2.19 करोड़ रुपए है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 21, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • मर्सडीज़ AMG GT R की एक्सशोरूम कीमत 2.23 करोड़ रुपए है
  • मर्सडीज़ AMG GT रोड्सटर की एक्सशोरूम कीमत 2.19 करोड़ रुपए है
  • AMG GT R महज़ 3.5 सेकंड में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ लेती है
मर्सडीज़ ने भारत में अपनी दो नई बेहद दमदार इंजन वाली कारें AMG GT R और GT रोड्सटर लॉन्च कर दी है. मर्सडीज़ AMG GT R की भारत में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 2.23 करोड़ रुपए रखी गई है, वहीं AMG GT R रोड्सटर की एक्सशोरूम कीमत 2.19 कोड़ रुपए रखी है. कंपनी ने इन दोनों कारों को AMG के बैनर तले लॉन्च किया है और अब भारत में AMG सीरीज में कारों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है. कंपनी ने GT R को AMG GT3 से प्रभावित होकर बनाया है, साथ ही GT रोड्सटर को GT R से प्रभावित होकर.
 
mercedes amg gt r launch
मर्सडीज़ AMG GT R की भारत में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 2.23 करोड़ रुपए है
 
मर्सडीज़ AMG GT R एक स्पोर्ट्स कूप है जिसे बीस्ट ऑफ ग्रीन हैल नाम से भी जाना जाता है. यह कार कंपनी की AMG GT S पर बेस्ड है और इस कार में एक्टिव एयरोडायनामिक सिस्टम लगाया गया है. बेहतर ब्रेकिंग के लिए कार में ऑप्शनल सेरेमिक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है. कंपनी ने इस कार में हाथों से बनाया गया 4-लीटर का V8 बाइ-टर्बो इंजन लगाया है. बता दें कि भारत में मर्सडीज़ की यह अबतक की सबसे तेज रफ्तार कार है.
 
mercedes amg gt r breaks bic lap record
GT R सिर्फ और सिर्फ 3.5 सेकंड में ही 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है
 
यह बेहद दमदार इंजन 569 bhp पावर और 699 Nm टॉर्क जनरेट करता है. मर्सडीज़ ने इस कार में 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है. इसके साथ ही कंपनी ने इस कार में कम्फर्ट, स्पोर्ट, स्पोर्ट प्लस और इंडिविज़ुअल जैसे कई ड्राइविंग मोड्स भी दिए हैं. बता दें कि यह कार सिर्फ और सिर्फ 3.5 सेकंड में ही 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 318 किमी/घंटा है.
 
mercedes amg gt roadster
मर्सडीज़ AMG GT रोड्सटर की टॉप स्पीड 302 किमी/घंटा है
 
मर्सडीज़ AMG GT रोड्सटर में कंपनी ने AMG 4.0-लीटर का वी8 ट्विन टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया है. यह दमदार इंजन 469 bhp पावर और 630 Nm टॉर्क जनरेट करता है. बता दें कि इस कार की टॉप स्पीड 302 किमी/घंटा है. कंपनी ने इस कार में 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन दिया है. इस कार की छत महज़ 11 सेकंड में खुल जाती है और 50 किमी की रफ्तार तक इसकी छत खोली जा सकती है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय मर्सिडीज़-एएमजी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें