लॉगिन

MG ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV की बुकिंग आज से शुरू, नवंबर से ग्राहकों को मिलेगी कार

SUV को खूब सारे फीचर्स और कनेक्टेड कार तकनीक के अलावा AI आधारित पर्सनल असिस्टेंट, इंटरनेट आधारित कई ऐप्स और फंक्शंस और वॉइस कमांड मिले हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 21, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मॉरिस गैराजेस इंडिया ने आधिकारिक तौर पर नई MG ऐस्टर SUV की बुकिंग आज से लेना शुरू कर दिया है जिसके लिए टोकन राशि रु 25,000 है. नई स्मार्ट कॉम्पैक्ट SUV चीन के मालिकाना हक वाली ब्रिटिश कार निर्माता द्वारा 11 अक्टूबर को लॉन्च की गई है और MG मोटर इंडिया इस SUV की डिलेवरी नवंबर 2021 से शुरू करने वाली है. नई ऐस्टर की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 9.78 लाख है जो रु 17.38 लाख तक जाती है. कंपनी ने SUV को खूब सारे फीचर्स और कनेक्टेड कार तकनीक के अलावा एआई आधारित पर्सनल असिस्टेंट, इंटरनेट आधारित कई ऐप्स और फंक्शंस और वॉइस कमांड दिए गए हैं. ऐस्टर के साथ लेवल 2 ऑटोनोमस तकनीक भी मिली है जो एडीएएस या ऐडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम से कार को जोड़ती है.

    q20o9a5oऐस्टर के साथ लेवल 2 ऑटोनोमस तकनीक भी मिली है

    MG ऐस्टर को भारत में लॉन्च करने के कुछ दिन बाद ही MG मोटर इंडिया ने इस कॉम्पैक्ट के ADAS वाले वेरिएंट की कीमतों का ऐलान कर दिया है. जहां इस महीने की शुरुआत तक MG ऐस्टर की कीमतें मुकाबले के हिसाब से आकर्षक लग रही थीं, वहीं ADAS वाले वेरिएंट की कीमतों पर कंपनी ने पर्दा डाल रखा था. लेवल 2 ADAS सुरक्षा तकनीक ऐस्टर की शार्प ऑप्शनल और सैवी ट्रिम में पेश की गई है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 15.78 लाख से शुरू होकर रु 17.38 लाख तक जाती है. सामान्य मॉडल के मुकाबले ADAS की कीमतें 80,000 रुपए तक ज़्यादा हैं. सेगमेंट में पहली बार मिली इस तकनीक से खूब सारे सुरक्षा फीचर्स कार में जुड़ गए हैं जिनमें ब्लाइंड स्पॉट डिटैक्शन, लेन चेंज असिस्ट, रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट आदि शामिल हैं.

    d503261oMG ऐस्टर ऐसे सेगमेंट में मुकाबले करने जा रही है जहां माहौल लंबे समय से गर्माया हुआ है

    MG मोटर इंडिया ने नई ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV को दो पेट्रोल इंजन दिए हैं जिनमें से पहला 1.3-लीटर टर्बो इंजन है जो 138 बीएचपी ताकत और 220 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, वहीं दूसरा 1.5-लीटर नेचुरली ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है जो 108 बीएचपी और 144 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. कंपनी ने पहले इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन सामान्य तौर पर दिया है और दूसरे इंजन को मैन्युअल के साथ विकल्प में सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मिला है. MG ऐस्टर ऐसे सेगमेंट में मुकाबले करने जा रही है जहां माहौल लंबे समय से गर्माया हुआ है और किआ सेल्टोस, ह्यून्दे क्रेटा, रेनॉ डस्टर, निसान किक्स और जर्मन कार निर्माता की नई स्कोडा कुशक और फोक्सवैगन टाइगुन इस सेगमेंट में अपनी मौजूदगी दर्ज करते हैं.

    ये भी पढ़ें : MG ऐस्टर के ADAS वेरिएंट की कीमत जारी, टॉप मॉडल ₹ 17.38 लाख तक पहुंचा

    e0m1jeloसुरक्षा के लिए SUV में 6 एयरबैग, ISOFIX माउंट, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और चार-डिस्क ब्रेक आते हैं

    कार के कैबिन में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.1-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 7-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रोम इंसर्ट के साथ एक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, पावर-एडजस्टेबल फ्रंट सीट, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और 360-डिग्री कैमरा व्यू मिलता है. कार विकिपीडिया, चुटकुले, समाचार, त्योहार GIFS, नेविगेशन और ऑनलाइन संगीत स्ट्रीमिंग, सहित 80 से अधिक इंटरनेट फीचर्स के साथ आई है. सुरक्षा के लिए SUV में 6 एयरबैग, ISOFIX माउंट, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और चार-डिस्क ब्रेक आते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी एस्‍टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें