लॉगिन

MG हैक्टर BS6 डीजल भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 13.88 लाख

मौरिस गैराजेस इंडिया ने खामोशी से भारत में BS6 मानकों वाले डीजल इंजन के साथ MG हैक्टर SUV लॉन्च कर दी है. जानें किन बदलावों के साथ लॉन्च हुई ये एसयूवी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 10, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मौरिस गैराजेस इंडिया ने खामोशी से भारत में BS6 मानकों वाले डीजल इंजन के साथ MG हैक्टर SUV लॉन्च कर दी है. MG हैक्टर BS6 डीजल की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 13 लाख 88 हज़ार रुपए है जो इसके टॉप मॉडल के लिए 17 लाख 72 हज़ार रुपए तक जाती है, BS4 मॉडल से तुलना करें तो SUV की कीमत में 44,000 रुपए तक बढ़ोतरी की गई है. MG मोटर इंडिया ने इसी साल फरवरी में हैक्टर का BS6 पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च किया है और उस समय SUV की कीमत में 26,000 रुपए तक का इज़ाफा किया गया था. अब MG हैक्टर SUV के सभी वेरिएंट्स की बात करें तो भारत में इसकी शुरुआती कीमत 12 लाख 733 हज़ार रुपए से शुरू होकर 17 लाख 72 हज़ार रुपए तक जाती है.

    2d79n34
    BS4 मॉडल से तुलना करें तो SUV की कीमत में 44,000 रुपए तक बढ़ोतरी की गई है

    MG हैक्टर BS6 डीजल वेरिएंट में कंपनी ने फीएट से लिया गया 2.0-लीटर मल्टीजेट आयल बर्नर इंजन लगाया है जो भारतीय बाज़ार में जीप कम्पस और टाटा हैरियर जैसी SUV में भी लगा हुआ है. भारत में 1 अप्रैल 2020 से लागू हो चुके नए इंधन नियमों के हिसाब से इंजन में बदलाव को छोड़ दें, तो ये इंजन समान पावर आउटपुट वाला है. हैक्टर BS6 डीजल में लगा इंजन 3,750 rpm पर 168 bhp पावर और 1,750-2,500 rpm पर 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने सामान्य रूप से इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स उपलब्ध कराया है.

    ये भी पढ़ें : कोरोना लॉकडाउनः विपरीत परिस्थिति में MG ने बिक्री में दर्ज की 10.32% बढ़ोतरी

    BS6 MG हैक्टर डीजल वेरिएंट के फीचर्स भी समान ही रखे गए हैं. SUV का टॉप मॉडल पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, एंबिएंट लाइटिंग, लैदर अपहोल्स्ट्री सीट्स, पुश-बटन स्टार्ट और एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आता है. इसके अलावा ये कार रिमोट कंट्रोल आधारित ऐप दी गई है जिसकी मदद से स्मार्टफोन के ज़रिए कार के केबिन में तापमान और प्री-कूल को कंट्रोल और तय किया जा सकता है. SUV में LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स का लो-सेट, बड़े आकार की ब्लैक मेश ग्रिल, हाइ माउंटेड LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और सेंट्रल एयरडैम दिया गया है. हैक्टर के साथ कमांड सेंटर में 10.4-इंच का अल्ट्रा लार्ज फुल HD इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है जो प्री लोडेड एंटरटेनमेंट कंटेंट के साथ आता है. कार के साथ पहला मशीन टू मशीन इंबेडेड सिम के साथ SUV इंटरनेट प्रोटोकॉल वर्ज़न 6 दिया गया है जो इसे 5G के लिए तैयार करता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी हेक्टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें