लॉगिन

MG इंडिया ने 8 नई हैक्टर एंबुलेंस नागपुर और विदर्भ के स्वास्थ्य विभागों को सौंपी

कुछ समय पहले ही महाराष्ट्र में बढ़ते कोविड-19 के मामलों को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं हाईवे मंत्री नितिन गडकरी ने MG मोटर इंडिया ने निवेदन किया था.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 21, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सेवा प्रोग्राम के अंतर्गत MG मोटर इंडिया ने 8 और रेट्रो फिट वाली हैक्टर एंबुलेंस नागपुर और विदर्भ के स्वास्थ्य विभागों को सौंपी हैं. जान बचाने के आधुनिक सिस्टम से लैस MG हैक्टर एंबुलेंस को MG के इंजीनियरों द्वारा गुजरात स्थित कंपनी के हलोल प्लांट में खासतौर पर तैयार किया जा रहा है. कुछ समय पहले ही महाराष्ट्र में बढ़ते कोविड-19 के मामलों को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं हाईवे मंत्री नितिन गडकरी ने MG मोटर इंडिया ने निवेदन किया था कि वह आधुनिक स्वास्थ्य व्यावस्थाओं से लैस 100 एंबुलेंस उपलब्ध कराए. केंद्रीय मंत्री के कहने पर कंपनी ने तत्काल प्रभाव से 8 रेट्रोफिटेड हैक्टर एंबुलेंस नागपुर के स्थानीय प्रशासन को सौंपी थी.

    ggfindjgजान बचाने के आधुनिक सिस्टम से लैस है MG हैक्टर एंबुलेंस

    पहले MG India ने 8 एंबुलेंस नागपुर में सिर्फ कोविड-19 के मरीजों के लिए शुरू की थी, लेकिन अब इन्हें अन्य आपातकालीन दशाओं में भी इस्तेमाल किया जाएगा. कम्यूनिटी सर्विस अंब्रेला के अंतर्गत सेवा पहल में MG कई सारे काम कर रही है, खासतौर पर कोविड-19 महामारी के लिए. इनमें कंपनी ने लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए मेडिकल असिस्टेंस भी मुहैया करा रही है. अप्रैल 2021 में MG ने देवनंदन गैसेज के साथ हाथ मिलाया था और एक महीने के भीतर ही कंपनी ने वडोदरा स्थित इस प्लांट में ऑक्सीजन का उत्पादन 36 प्रतिशत बढ़ा दिया था.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा ने उत्तराखंड सरकार को 100 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर और 3 एम्बुलेंस दान की

    nv6063agकम्यूनिटी सर्विस अंब्रेला के अंतर्गत सेवा पहल में MG कई सारे काम कर रही है

    MG हैक्टर एंबुलेंस को गुजरात स्थित हलोल प्लांट में कंपनी के इंजीनियर्स द्वारा कस्टम किया गया है. इनमें जान बचाने के आधुनिक उपकरण लगाए गए हैं जिनमें ऑटो लोडिंग स्ट्रेचर, ऑक्सीजन सिस्टम के साथ सिलेंडर, अटेंडेंट के लिए जंप सीट, आग बुझाने की व्यवस्था, दवाई के लिए केबिनेट के साथ 5 पैरामीटर मॉनिटर, इन्वर्टर के साथ बैटरी और अलग से सॉकेट, सायरन, लाइटबार और स्वास्थ्य उपकरण शामिल हैं. सेवा पहल के अंतर्गत चीन के मालिकाना हक वाली ब्रिटिश कार निर्माता कोविड-19 महामारी में लोगों की मदद का काम कर रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी हेक्टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें