लॉगिन

MG भारत में बढ़ाएगी सभी कारों की कीमतें, जनवरी 2021 में आएगी हैक्टर 7-सीटर

MG मोटर इंडिया ने यह पुष्टि भी की है कि जनवरी 2021 में ही हैक्टर प्लस SUV के 7-सीटर वेरिएंट को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 18, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया ने 1 जनवरी 2021 से अपनी सभी कारों की कीमत में 3 प्रतिशत तक बढ़ोतरी करने की घोषणा कर दी है. कीमतों में किया जाने वाला यह इज़ाफा मॉडल के हिसाब से होगा. MG का कहना है कि कई तरह की कीमतों में इज़ाफा कार के दाम बढ़ाए जाने की वजह है. MG मोटर इंडिया ने यह पुष्टि भी की है कि जनवरी 2021 में ही हैक्टर प्लस SUV के 7-सीटर वेरिएंट को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा. फिलहाल कंपनी भारत में MG हैक्टर, MG ज़ैडएस ईवी और MG ग्लॉस्टर भारत में बेच रही है. हैक्टर लाइन-अप के अंदर 6-सीटर हैक्टर प्लस आती है जिसके साथ बीच की पंक्ति में कैप्टन सीट्स आती हैं, वहीं आगामी 7-सीटर वर्जन के बीच की पंक्ति में बेंच सीट दी जाने वाली है.

    q86dggcg6-सीटर हैक्टर प्लस के साथ बीच की पंक्ति में कैप्टन सीट्स आती हैं

    पिछली खबर में हमने आपको बताया कि टीवीसी शूट के दौरान MG हैक्टर फेसलिफ्ट नज़र आई है, जबकि 2019 के मध्य में ही इस SUV को भारतीय बाज़ार में उतारा गया है. अब कंपनी को इसका फेसलिफ्ट वेरिएंट बाज़ार में लाने का सही समय दिखाई दिया है. इस SUV में मुख्य बदलाव कॉस्मैटिक हैं और हमें नहीं लगता कि कंपनी इसमें कोई तकनीक बदलाव करने वाली है. SUV ज़ैडएस ईवी से प्रेरित क्रोम वाली ग्रिल के साथ दिखाई दी है और अगले के साथ पिछले हिस्से में कुछ बदलाव छोड़ दें तो हैक्टर फेसलिफ्ट की बाकी प्रोफाइल, लुक और स्टाइल मौजूदा MG हैक्टर जैसी ही है.

    ये भी पढ़ें : 2021 MG हैक्टर फेसलिफ्ट विज्ञापन के शूट पर नज़र आई, दिखी केबिन की झलक

    bbdhu0tgआगामी 7-सीटर वर्जन के बीच की पंक्ति में बेंच सीट दी जाने वाली है

    MG हैक्टर और हैक्टर फेसलिफ्ट दोनों के साथ समान इंजन विकल्प मिलेंगे जिनमें 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर पेट्रोल, 1.5-लीटर का माइल्ड-हाईब्रिड और फीएट से लिया गया 2.0-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन शामिल हैं. SUV का पेट्रोल और माइल्ड-हाईब्रिड इंजन 141 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाले हैं जो सामान्य रूप से 6-स्पीड मैन्युअल और विकल्प में डीसीटी ऑटोमैटिक विकल्पों में आते हैं. हैक्टर और हैक्टर फेसलिफ्ट में दिया जाने वाला डीजल इंजन 168 बीएचपी और 350 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है और कंपनी ने इसके साथ सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें