लॉगिन

MG मोटर्स 2020 तक भारत में लॉन्च करेगी इलैक्ट्रिक SUV, देश में असेंबल होगी कार!

कंपनी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह भारत में अपनी पहली कार 2019 की दूसरी तिमाही में लॉन्च करेगी. टैप कर जानें किन बिंदुओं पर काम कर रही एमजी मोटर्स?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 15, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में अब इलैक्ट्रिक वाहनों का माहौल बनना शुरू हो गया है और इसके लिए सरकार द्वारा नए-नए कदम भी उठाए जा रहे हैं, हालांकि इलैक्ट्रिक वाहनों का इंफ्रास्ट्रक्चर डेवेलप करने के देश को थोड़ा समय लग सकता है. जहां मारुति सुज़ुकी से लेकर दुनियाभर की नामी कंपनियों ने भारत में इलैक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने का प्लान साझा कर दिया है, वहीं एमजी मोटर्स भी 2020 तक देश में अपनी पहली इलैक्ट्रिक SUV लॉन्च करने की घोषणा की है. कंपनी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह भारत में अपनी पहली कार 2019 की दूसरी तिमाही में लॉन्च करेगी. एमजी मोटर्स की भारत में दूसरी कार पूरी तरह इलैक्ट्रिक SUV होगी जो पहली कार लॉन्च के 1 साल के अंदर ही लॉन्च की जाएगी.
     
    knqcnnlg
    MG भारत में अपनी पहली कार 2019 की दूसरी तिमाही में लॉन्च करेगी
     
    SAIC मोटर की इंटरनेशनल बिज़नेस यूनिट के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर और SAIC मोटर इंटरनेशनल कंपनी के प्रेसिडेंट माइकल यांग ने बताया कि, “एमजी मोटर्स भारत में अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा वाली प्योर इलैक्ट्रिक SUV लॉन्च करेगी, यह भारत की एनर्जी और एनवायरमेंट को लेकर बनाई गई नीतियों में हमारा योगदान होगी. पूरी तरह इलैक्ट्रिक यह SUV भारतीय इलैक्ट्रिक व्हीकल स्पेस में ब्रेकथ्रू होगी और बाज़ार में अपने तरह की बेहतरीन खोज होगी. यह हमारी पहली SUV का साथ देगी जिसे अगले साल की दूसरी तिमाही में लॉन्च करने का प्लान बनाया गया है.”

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने टेस्टिंग के लिए रवाना किए 50 इलैक्ट्रिक वाहन, कंपनी का 2020 प्लान
     
    अनुमान लगाया जा रहा है कि यह SUV ज़्यादातर भारत में बनाई जाएगी, हालांकि कंपनी की तरफ से इस इलैक्ट्रिक SUV को लेकर ज़्यादा जानकारी नहीं दी गई है. MG मोटर्स इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव छाबा ने बताया कि, “हमारे सभी प्रोडक्ट्स यूके और चीन के इंजीनियर्स द्वार डिज़ाइन किए गए हैं जिनमें भारतीय टीम का बड़ा योगदान है. इन वाहनों में ज़्यादातर देसी पुर्ज़ों का इस्तेमाल किया जाएगा और भारतीय सड़कों के हिसाब से कारों में ग्लोबल क्वालिटी देने के लिए हलोल प्लांट में इंजीनियर्स काम कर रहे हैं.”
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें