लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने टेस्टिंग के लिए रवाना किए 50 इलैक्ट्रिक वाहन, कंपनी का 2020 प्लान

सुज़ुकी मोटर ने इलैक्ट्रिक वाहनों को डेवेलप किया है और इन्हें मारुति सुज़ुकी गुरुग्राम फैसिलिटी में बनाया है. टैप कर जानें क्या है कंपनी का 2020 प्लान?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 9, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने 2020 तक भारत में इलैक्ट्रिक वाहन लाने का वादा किया है और इसी वादे पर 1 कदम आगे बढ़ते हुए मारुति सुज़ुकी ने इलैक्ट्रिक वैगनआर के 50 प्रोटोटाइप मॉडल्स को सड़कों पर टेस्टिंग के लिए रवाना कर दिया है. इन सभी प्रोटोटाइप मॉडल को कंपनी की गुरुग्राम फैसिलिटी से रवाना किया गया है और इन कारों को हरी झंडी मारुति सुज़ुकी इंजीनियरिंग के सीनियर एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर सी वी रमन ने दिखाई है. पिछले महीने ही मूव सम्मिट नाम के एक कार्यक्रम में सुज़ुकी मोटर कॉर्पोरेशन के चेयरमैन ओसामो सुज़ुकी ने घोषणा की थी कि कंपनी इन इलैक्ट्रिक प्रोटोटाइप वाहनों को पूरे भारत की सड़कों पर टेस्ट करेगी.
     
    2vcsvh24
    इलैक्ट्रिक वाहनों को मारुति सुज़ुकी गुरुग्राम फैसिलिटी में बनाया है
     
    सुज़ुकी मोटर कॉर्पोरेशन जापान ने इन इलैक्ट्रिक वाहनों को डेवेलप किया है और इन्हें मारुति सुज़ुकी की गुरुग्राम फैसिलिटी में बनाया गया है. इन कारों को मेक इन इंडिया प्लान के तहत भारत में बनाया जा रहा है. भारत में अलग-अलग सड़कों पर और कई क्लाइमेट कंडिशन में इन कारों के असली परीक्षण से मारुति सुज़ुकी को सभी जगहों के ग्राहकों के लिए बेहतर इलैक्ट्रिक वाहन बनाने में मदद मिलेगी.

    ये भी पढ़ें : 'मेड इन इंडिया' मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट को GNCAP क्रैश टेस्ट में मिली 2-स्टार रेटिंग

    मारुति सुज़ुकी द्वारा इलैक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की दिशा में ये टेस्ट कंपनी को सफल और परिस्थितियों के अनुकूल वाहन बनाने में कंपनी के बेहद मददगार साबित होंगे. इन वाहनों के टेस्ट से मारुति सुज़ुकी को ग्राहकों की अहम राय भी मिलेगी जिससे आने वाले समय में कस्टमर्स को पूरी तरह से संतुष्ट करने में मारुति सुज़ुकी काफी हद तक सफल हो सकती है. सुज़ुकी मोटर कॉर्पोरेशन ने इन प्रोटोटाइप इलैक्ट्रिक कारों को पहले से बाज़ार में मौजूद वाहनों पर बनाया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें