carandbike logo

MG ZS EV की बिक्री भारत के 6 नए शहरों में शुरू, मिल चुकी 3,000 बुकिंग्स

एमजी मोटर इंडिया ने इस साल की शुरुआत में ZS EV लॉन्च की थी जिसकी कीमत 20 लाख 88 हज़ार रुपए रखकर कंपनी सबका ध्यान खींचने में सफल हुई.

नए शहरों में पुणे, सूरत, कोच्चि, चंडीगढ़, जयपुर और चेन्नई शामिल हैं expand फोटो देखें
नए शहरों में पुणे, सूरत, कोच्चि, चंडीगढ़, जयपुर और चेन्नई शामिल हैं

एमजी मोटर इंडिया ने इस साल की शुरुआत में ZS EV लॉन्च की थी जिसकी कीमत 20 लाख 88 हज़ार रुपए रखकर कंपनी सबका ध्यान खींचने में सफल हुई. ह्यूंदैई कोना से ZS EV का सीधा मुकाबला है जिसे इसने पीछे छोड़ दिया है और सिर्फ 5 शहरों में लॉन्च किए जाने के बावजूद इस कार को 3,000 बुकिंग्स मिल गई है. प्रारंभिक रूप से इस इलैक्ट्रिक एसयूवी को 5 शहर - दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु और हैदराबाद में लॉन्च किया गया था और कंपनी ने ऐलान किया था कि जल्द की इसकी बिक्री बाकी शहरों में भी शुरू की जाएगी. अब एमजी मोटर्स ने 6 नए शहरों में ZS EV की बिक्री शुरू कर दी है जिनमें पुणे, सूरत, कोच्चि, चंडीगढ़, जयपुर और चेन्नई शामिल हैं. इसके साथ ही भारत में कुल 11 शहरों में अब ये इलैक्ट्रिक एसयूवी बेची जा रही है.

mdu9u7j8भारत में कुल 11 शहरों में अब ये इलैक्ट्रिक एसयूवी बेची जा रही है

MG ने भारत में ZS EV दो वेरिएंट्स में लॉन्च की है जिसकी शुरुआती कीमत 20.88 लाख रुपए रखी गई है जो एक्साइट वेरिएंट की कीमत है. ZS EV के एक्सक्लूसिव वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 23.58 लाख रुपए है. इलैक्ट्रिक कार की मांग को बढ़ता देख MG मोटर इंडिया ने ZS EV के सालाना उत्पादन को 3,000 यूनिट से बढ़ाकर 4,000 यूनिट कर दिया है. लुक के हिसाब से MG ZS EV पूरी तरह क्रॉसओवर डिज़ाइन की SUV है जिसके सामने लगी ग्रिल पर ही इसका चार्जिंग सॉकेट लगा होगा. ZS EV में 17-इंच के अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं जो लंदन आई से प्रेरित DRLs और प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ आती है.

9jmddjk4ZS EV के एक्सक्लूसिव वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 23.58 लाख रुपए है

MG ZS EV को बहुत सारे फीचर्स से लैस किया गया है और इसमें वे सभी फीचर्स दिए गए हैं जो हमने MG हैक्टर में देखे हैं. चूंकि ये एक कनेक्टेड कार है तो इसमें ईसिम के साथ इनबिल्ट वायफाय दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ पेश किया गया है. इसके अलावा कार के साथ पैनोरमिक सनरूफ दी गई है जो SUV की छत का 90% हिस्सा घेरती है. कार के सभी कनेक्टेड फीचर्स 8.0-इंच के टचस्क्रीन पर चलाए जा सकते हैं, इसके अलावा एयर-कॉन को चलाने के लिए अलग से बटन दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : MG हैक्टर प्लस SUV लॉकडाउन के दौरान टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई

0 Comments

MG ने ZS EV के साथ 44.5 kWh का IP6 सर्टिफिकेट वाला बैटरी पैक लगाया है जो सिंक्रोनस मोटर वाला है और 141 बीएचपी पावर के साथ 353 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. एक बार फुल चार्ज करने पर इसे 340 किमी तक चलाया जा सकता है और सिर्फ 8.5 सेकंड में ही ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. इसके अलावा SUV में तीन ड्राइविंग मोड्स और रीजनरेटिव ब्रेकिंग भी उपलब्ध कराई गई है. ZS EV को सामान्य 15 एंपियर सॉकेट के अलावा एसी फास्ट चार्जर से भी चार्ज किया जा सकता है. ये बैटरी 50 kWh DC चार्जर से 40 मिनट में 80% चार्ज की जा सकती है, वहीं सामान्य चार्जर से इसे 7 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.