लॉगिन

पॉर्श 2020 तक भारत में लॉन्च करेगी अपना पहला इलैक्ट्रिक वाहन, जानें क्या बोले पवन शेट्टी

लग्ज़री कारों के लिए दुनियाभर में मशहूर कंपनी पॉर्श साल 2020 तक भारत में पहली इलैक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी. फोक्सवेगन ग्रुप का हिस्सा पॉर्श ने 2012 में भारत में अपनी कारों को बेचना शुरू किया था. पवन शेट्टी ने बताया कि कार को 2019 की आखरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 26, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • वैश्विक स्तर पर पॉर्श अपनी पहली इलैक्ट्रिक कार 2019 में लॉन्च करेगी
  • पॉर्श ने 2015 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में पहली बार कार को शोकेस किया था
  • पॉर्श इसी साल के अंत तक कायेन ई लॉन्च करने का प्लान बना रही है
लग्ज़री कारों के लिए दुनियाभर में मशहूर कंपनी पॉर्श साल 2020 तक भारत में अपनी पहली इलैक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी. फोक्सवेगन ग्रुप का हिस्सा पॉर्श ने 2012 में भारत में अपनी कारों को बेचना शुरू किया था. भारत में इन कारों को पूरी तरह आयात करके बेचा जाता है क्योंकि कंपनी की पॉर्श का अपनी होम कंट्री जर्मनी के अलावा और कहीं प्रोडक्शन या फिर असेंबल फैसिलिटी नहीं है. इस बारे में पॉर्श इंडिया के डायरेक्टर पवन शेट्टी ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया कि, “हम भारत में पूरी तरह इसलैक्ट्रिक वाहनों की बिक्री 2020 में शुरू करेंगे.”

ये भी पढ़ें : पॉर्श ने भारत में लॉन्च की अपनी शानदार सुपरकार 911 GT3 RS, कीमत ₹ 2.74 करोड़
 
पवन शेट्टी ने बताया कि इस कार को 2019 की आखरी तिमाही में पूरी दुनिया में लॉन्च किया जाएगा और 2020 में कार भारत में लॉन्च की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि 2015 में हुए फ्रैंकफर्ट मोटर शो में इस कार को पहली बार शोकेस किया गया था और यह कंपनी के मिशन-ई का एक हिस्सा है. शेट्टी ने बताया कि 2016 में कंपनी ने भारत में कुल 401 कारें बेची थीं जो आंकड़ा जनवरी से दिसंबर 2017 में बढ़कर 434 हो गया था. उन्होंने बताया कि हम भारत में दोबारा अच्छी बिक्री की उम्मीद कर रहे हैं लेकिन भारत में लगातार बदलती विनिमय दर और कई बाहरी पहलुओं का अनुमान लगा पाना बहुत मुश्किल काम है.

ये भी पढ़ें : एक्सक्लूसिवः नारायण कार्तिकेयन ने खरीदी शानदार पॉर्श 911 GT3, टॉप स्पीड 320 किमी/घंटा
 
पवन शेट्टी ने बताया कि गुड्स एंड सर्विस टैक्स यानी जाएसटी लागू होने के बाद कुछ कारों की टैक्स दरें बढ़ा दी गई हैं वहीं कुछ कारों पर जीएसटी का कोई असर नहीं हुआ है. लग्ज़री सैगमेंट में जिसमें सुपर लग्ज़री ब्रांड्स भी शामिल हैं, इनमें पॉर्श का मार्केट शेयर 1.2 ये 1.5 प्रतिशत तक है. बता दें कि इसी साल तीसरी तिमाही में कंपनी अपनी कायेन ई3 एसयूवी लॉन्च करने वाली है और भारत में फिलहाल पॉर्श कायेन, मैकेन, पनामेरा, 718 सीरीज़, केमैन, बॉक्सस्टार और सबसे महंगी 911 बेची जा रही हैं.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय पोर्श मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें