लॉगिन

फोक्सवैगन टाइगुन कॉम्पैक्ट SUV की बुकिंग 18,000 के पार, अक्टूबर में बढ़ी बिक्री

नई फोक्सवैगन टाइगुन MQB A0 IN प्लैटफॉर्म पर आधारित है और 90 % देसी पुर्ज़ों के साथ इसे खासतौर पर भारत के लिए बनाया गया है. जानें कितनी दमदार है SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 2, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवैगन इंडिया टाइगुन कॉम्पैक्ट SUV के साथ एक दमदार शुरुआत करती नज़र आ रही हैं. वाहन निर्माता ने लॉन्च के बहुत समय में कार के लिए 12,000 बुकिंग हासिल कर ली थीं, और पिछले महीने यह आंकड़ा 16,000 बुकिंग के पार पहुंच गया था. अब कंपनी ने ऐलान किया है कि टाइगुन के लिए भारत में अबतक 18,000 लोग बुकिंग करा चुके हैं. इसके अलावा फोक्सवैगन इंडिया ने यह पुष्टि भी की है कि चुनिंदा वेरिएंट्स पर टाइगुन के लिए वेटिंग बुकिंग के तारीख से दो महीने से ज़्यादा हो चुकी है.

    v3qmrhn8पिछले महीने बुकिंग का आंकड़ा 16,000 बुकिंग के पार पहुंच गया था

    फोक्सवैगन ने यह भी बताया कि पिछले साल अक्टूबर की तुलना में कंपनी ने पिछले महीने साल-दर-साल करीब 50 प्रतिशत की बढ़त बिक्री में दर्ज की है. हालांकि अबतक कंपनी ने इस आंकड़े का खुलासा नहीं किया है. नई फोक्सवैगन टाइगुन एमक्यूबी ए0 इन प्लैटफॉर्म पर आधारित है और 90 प्रतिशत देसी पुर्ज़ों के साथ इसे खासतौर पर भारत के लिए बनाया गया है. यही प्लैटफॉर्म स्कोडा कुशक के साथ भी साझा किया गया है और कंपनी आगे चलकर कंपनी की सभी कारों में इसी प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल शुरू किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट जनवरी 2022 में भारत में होगी लॉन्च, मिलेगा BS6 इंजन

    3i559d3cटॉप मॉडल के लिए टाइगुन की एक्सशोरूम कीमत रु 17.5 लाख तक जाती है

    कंपनी ने नई टाइगुन सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध कराई है, ऐसे में इसके साथ टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया गया है. कार के साथ 1.0-लीटर टीएसआई और 1.5-लीटर टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन दिए गए हैं जो मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हैं. टाइगुन की एक्सशोरूम कीमत रु 10.50 लाख से शुरू होती है जो टॉप मॉडल के लिए रु 17.5 लाख तक जाती है. बता दें कि सेमीकंडक्टर चिप की वैश्विक किल्लत दुनियाभर के वाहन निर्माताओं का सिरदर्द बनी हुई है, ऐसे में कंपनी ने कहा है कि इस हालात में हम पहले से मिले हुए ऑर्डर को पूरा करने पर ध्यान दे रहे हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    फॉक्सवैगन टाइगन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें