लॉगिन

वॉल्वो XC90 पेट्रोल माइल्ड-हाईब्रिड भारत में जल्द होगी लॉन्च, जानें कितनी बदली SUV

वॉल्वो XC90 का नया अवतार उन्हीं कॉस्मैटिक बदलाव और नए फीचर्स के साथ आएगा जैसी कि XC60 और S90 में देखे गए हैं. जानें कितनी बदली XC90?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वॉल्वो कार इंडिया डीज़ल इंजन से अब पूरी तरह पेट्रोल-हाईब्रिड होने का लक्ष्य लेकर चल रही है और इसी राह में कंपनी XC90 माइल्ड हाईब्रिड अगले साल भारत में लॉन्च की जाएगी. XC60 और S90 के नए मॉडल को लॉन्च करते हुए कंपनी ने इस कार पर काम जारी होने की पुष्टि की है. इसी महीने कंपनी ने XC60 और S90 के माइल्ड-हाईब्रिड वेरिएंट भारतीय बाज़ार में उतारे हैं जिन्हें नए पेट्रोल माइल्ड-हाईब्रिड इंजन के अलावा कॉस्मैटिक बदलावों और नए फीचर्स के साथ पेश किया गया है. वॉल्वो का प्रयास है कि प्रदूषण कम किया जाए, वहीं कंपनी 2022 से भारतीय बाज़ार में हर साल एक नई इलेक्ट्रिक वाहन लाने कस लक्ष्य बना चुकी है. अनुमान है कि इसी साल के अंत वॉल्वो XC 90 हाईब्रिड लॉन्च कर सकती है.

    2ub6nblgवॉल्वो अपनी XC90 के केबिन में नई अपहोल्स्ट्री दे सकती है

    वॉल्वो XC90 कंपनी की सबसे महंगी एसयूवी है अपनी श्रेणी में सबसे दमदार भी है. इसका नया अवतार उन्हीं कॉस्मैटिक बदलाव और नए फीचर्स के साथ आएगा जैसी कि XC60 और S90 में देखे गए हैं. इनमें नई ग्रिल, बदले हुए बंपर्स, इंटीरियर में क्रोम फिनिश, ताज़ा रंगों के विकल्प और वोल्वो का नया चिन्ह मिलेगा जिसमें सामने की ओर मुंह वाली रडार तकनीक दी जाएगी. एसयूवी के साथ कंपनी नई डिज़ाइन के अलॉय व्हील्स भी दे सकती है. XC90 के केबिन में नई अपहोल्स्ट्री, बेहतर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो नेविगेशन, असिस्टेंट जैसी कई अन्य गूगल सुविधाएं मिलेंगी.

    ये भी पढ़ें : वॉल्वो ने भारत में लॉन्च की S90 और XC60 माइल्ड हाईब्रिड, दोनों की कीमत समान

    tj3vujnkएसयूवी को ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम मिलेगा

    वॉल्वो इंडिया की नई एसयूवी को दमदार सुरक्षा तकनीक मिलेगी जिनमें क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट, ब्लाइंडस्पॉट डिटैक्शन सिस्टम और ऑनकमिंग लेन मिटिगेशन शामिल हैं. नई XC90 माइल्ड-हाईब्रिड में संभावित रूप से 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 48-वोल्ट इलेक्ट्रिक असिस्टेंस के साथ आता है. XC60 और S90 माइल्ड-हाईब्रिड में यह इंजन 247 बीएचपी ताकत और 350 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है और एसयूवी को ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम मिलेगा. अनुमान लगाया जा रहा है वॉल्वो नई माइल्ड-हाईब्रिड मोटर पेश करने के साथ भारत से XC90 डीज़ल हटा सकती है, वहीं XC90 प्लग-इन हाईब्रिड की बिक्री जारी रखी जा सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    वॉल्वो एक्ससी90 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय वॉल्वो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें