लॉगिन

ह्यूंदैई ने अनवील की टर्बोचार्ज्ड इंजन वाली क्रेटा फेसलिफ्ट, हुए कई बड़े कॉस्मैटिक बदलाव

ह्यूंदैई ने चीन में चल रहे चेंगडू मोटर शो में अपनी नई अपडेटेड SUV ix25 (क्रेटा फेसलिफ्ट) शोकेस की है. कंपनी ने इस कार में कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ इस SUV में और भी ज्यादा दमदार टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया है. भारत में आने वाली कार भी लगभग ऐेसी ही होने की संभावना है. जानें कितना दमदार है इंजन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 28, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • ह्यूंदैई ने क्रेटा फेसलिफ्ट में 1.4-लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया है
  • अपकमिंग SUV क्रेटा फेसलिफ्ट में कई बड़े कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं
  • ह्यूंदैई SUV को 2018 में होने वाले ऑटो एक्सपो में शोकेस कर सकती है
ह्यूंदैई ने चीन में चल रहे चेंगडू मोटर शो में 2017 ix25 क्रेटा फेसलिफ्ट का शोकेस किया है. कंपनी ने इस कार को ix25 नाम से लॉन्च किया है जो भारत में क्रेटा फेसलिफ्ट नाम से आएगी. कार में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं और नया इंजन लगाया गया है. कंपनी इस कार की हर महीने लगभग 8000 यूनिट बेच लेती है और भारत में ह्यूंदैई इस कार के लॉन्च के बाद अबतक 2 लाख यूनिट बेच चुकी है. बता दें कि ह्यूंदैई क्रेट भारत में बहुत कम समय में फेमस हो गई है और इस कार को 2016 आईसीओटीवाय अवॉर्ड भी मिल चुका है. इस कार के भारत में लॉन्च होने के बारे में हमारा मानना है कि, कंपनी इस कार को 2018 में होने वाले ऑटो एक्सपो में शोकेस कर सकती है.
 
2018 hyundai creta facelift
कार में कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ SUV में दमदार टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया है
 
कार के एक्सटीरियर में कॉस्मैटिक बदलावों की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर हिस्से की स्टाइल को अपडेट किया है. ह्यूंदैई ix25 में नई ग्रिल लगाई गई है और इसे क्रोम फिनिश दिया है. लुक को और ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए रीडिज़ाइन किए हुए फॉग लैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल लगाए गए हैं. हालांकि अपडेटेड डिज़ाइन में कंपनी ने ह्यूंदैई की सिग्नेचर कारस्केंडिंग ग्रिल हटा दी है, लेकिन कार में सिंगल फ्रेम वाली हैक्सेगोनल ग्रिल लगाई गई है. इसके अलावा कार के पिछले हिस्से में नए टेल लैंप ग्राफिक्स के साथ नए डिज़ाइन वाला रियर बंपर और डुअल एग्ज़्हॉस्ट लगाया गया है. भारत में आने वाली क्रेटा फेसलिफ्ट का डिज़ाइन भी ऐसा ही अनुमानित है.
 
ह्यूंदैई ने ix25 में 1.4-लीटर इंजन की जगह ज्यादा दमदार 1.4-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया है. यह इंजन 128 bhp पावर और 211 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कार के 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है और इंजन 126 bhp पावर और 259 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस कार में 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया है. भारत में इस कार के लॉन्च होने पर इसका मुकाबला होंडा BR-V, रेनॉ डस्टर, मारुति सुज़ुकी S-क्रॉस और जीप कम्पस जैसी कारों से होगा. इसके अलावा इसी रेंज में रेनॉ कैप्टर और महिंद्रा S201 भी लॉन्च होंगी जो इस कार से मुकाबला करेंगी.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

ह्युंडई क्रेटा पर अधिक शोध

लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें