लॉगिन

2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट की नई स्पाई तस्वीर लीक, जानें क्या है खासियत

मारुति सुजुकी स्विफ्ट बहुत जल्द भारत में एक नए अवतार में लॉन्च होने वाली है। 2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट का इंतज़ार लंबे समय से हो रहा है।
Calendar-icon

द्वारा सुवासित दत्त

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 8, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • न्यू-जेनेरेशन स्विफ्ट को नए डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गया है
  • कार को पहले की तरह ही स्पोर्टी लुक दिया गया है
  • नई स्विफ्ट के बाद स्विफ्ट डिज़ायर के नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल को लाया जाएगा
मारुति सुजुकी स्विफ्ट बहुत जल्द भारत में एक नए अवतार में लॉन्च होने वाली है। 2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट का इंतज़ार लंबे समय से हो रहा है और बताया जा रहा है कि इस कार में काफी कुछ नया देखने को मिल सकता है। नेक्स्ट-जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट की इन दिनों टेस्टिंग चल रही है और कई बार इसकी स्पाई तस्वीरें इंटरनेट पर देखी गई हैं। हाल ही में नई स्विफ्ट की एक नई तस्वीर सामने आई है जिससे इस कार के बारे में थोड़ी और जानकारी सामने आई है।

तस्वीरों पर गौर करें तो इस बार 2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट को एक नया लुक दिया गया है। कार में नया ग्रिल, क्रोम फिनिश, स्टाइलिश बोनट और नया विंडस्क्रीन लगाया गया है। कार को पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम और स्पोर्टी बनाने की कोशिश की गई है। कार को नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है और इसमें कई नए और अत्याधुनिक फीचर्स शामिल किए जाएंगे।
 
2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट- स्पाई फोटो

(2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट- स्पाई फोटो)


नई स्विफ्ट में स्वेप्टबैक स्टाइलिंग, एलईडी डीआरएल, स्टाइलिश बंपर और डायमंड कट एलॉय व्हील भी लगाया गया है। कार की इंजन में भी इस बार बदलाव किया जाएगा। पिछले मॉडल की तुलना में नई स्विफ्ट का वज़न हल्का होगा। बताया जा रहा है कि नई स्विफ्ट के वज़न में 15 फीसदी की कटौती की गई है।

वजन में हल्का होने का सबसे बड़ा फायदा कार की माइलेज को पड़ेगा। 2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट में 1.2-लीटर K-सीरीज़ पेट्रोल और 1.3-लीटर DDiS डीज़ल इंजन लगा होगा जिसे 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में इस का को 1.0-लीटर बू्स्टरजेट पेट्रोल इंजन के साथ भी उतारा जाएगा।

कार में ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 3डी इफेक्ट सेंटर कंसोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ) और मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील लगा होगा। बताया जा रहा है कि 2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट के लॉन्च के बाद कंपनी स्विफ्ट डिज़ायर के नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।
Calendar-icon

Last Updated on December 8, 2016


Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

मारुति सुजुकी स्विफ्ट पर अधिक शोध

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें